NDTV Khabar

आतंकी मॉड्यूल ने पिछले साल पीएम मोदी की रैली में विस्फोट की असफल कोशिश की थी : NIA

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आतंकी मॉड्यूल ने पिछले साल पीएम मोदी की रैली में विस्फोट की असफल कोशिश की थी : NIA

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. पिछले साल दशहरे के दौरान की गई थी विस्फोट की कोशिश, जो असफल रही.
  2. मोहम्मद दानिश और आतिफ मुजफ्फर की पूछताछ के बाद सामने आई यह रिपार्ट.
  3. उज्जैन में रेलवे पटरी पर हुए विस्फोट के बाद मॉड्यूल की हुई थी गिरफ्तारी.
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

उज्जैन ट्रेन धमाके में कथित रूप से शामिल आईएसआईएस से प्रेरित एक आतंकी मॉड्यूल ने पिछले साल दशहरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लखनऊ में हुई रैली में विस्फोट करने की कोशिश की थी, जो असफल रही. मोहम्मद दानिश और आतिफ मुजफ्फर की पूछताछ की सामने आई रिपार्ट के मुताबिक प्रतिबंधित आतंकी संगठन आईएसआईएस से संबंध रखने वाले इन दोनों और इनके अन्य दोस्तों ने बीते वर्ष लखनऊ के रामलीला मैदान में बम लगाने की साजिश रची थी, जहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गत 17 अक्टूबर को एक रैली को संबोधित करने वाले थे. यह दोनों फिलहाल राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में हैं.
 
दानिश ने अपने बयान में कहा है कि यह समूह ‘चरमपंथ के प्रभाव के स्तर को जानने के लिए’ विस्फोट करने को बेसब्र हो रहा था और इस प्रक्रिया के दौरान समूह ने विभिन्न स्थानों पर बम लगाने के कई असफल प्रयास भी किए थे. उसने बताया कि आतंकी समूह के स्वयंभू आमिर (प्रमुख) आतिफ मुजफ्फर ने स्टील के पाइपों और बल्बों की मदद से एक बम भी तैयार किया जिसमें खुद उसने भी मदद दी.
 
मध्य प्रदेश के उज्जैन में रेलवे पटरी पर सात मार्च को हुए विस्फोट के बाद एनआईए ने आतिफ समेत अन्य छह लोगों को गिरफ्तार किया था. आरोपी ने दावा किया कि आतिफ ने साइकिल की एक दुकान से लौहे के र्छे के दौ पैकेट खरीदे थे, इसके अलावा उसने आतिफ नाम के ही एक अन्य आरोपी के साथ उस स्थान की टोह भी ली थी. आतिफ ने भी दानिश के इस बयान की पुष्टि की है और बताया है कि वह ओल्ड कानपुर के मूलगंज में पटाखे की सामग्री खरीदने गए थे.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement