भारतीय शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं आतंकी संगठन : गृहमंत्री

भारतीय शेयर बाजार में निवेश कर रहे हैं आतंकी संगठन : गृहमंत्री

खास बातें

  • पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जमात-उद दावा की ओर से भारतीय शेयर बाजार में निवेश करने से जुड़ी ‘खुफिया जानकारी’ के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि रोम में इंटरपोल महासभा में उन्होंने यह बात रखी थी।
बेंगलुरु:

केंद्रीय गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा है कि भारतीय शेयर बाजार में आतंकवादी संगठन निवेश कर रहे हैं।

पाकिस्तान स्थित आतंकवादी संगठन जमात-उद दावा की ओर से भारतीय शेयर बाजार में निवेश करने से जुड़ी ‘खुफिया जानकारी’ के बारे में पूछे जाने पर शिंदे ने कहा कि रोम में इंटरपोल महासभा में उन्होंने यह बात रखी थी कि सरकार के पास ऐसी सूचना है कि कुछ आतंकी संगठन इस तरह की गतिविधियों में संलिप्त हैं।

उन्होंने कहा कि वह ऐसे आतंकी संगठनों के नाम बताने में असमर्थ हैं, हालांकि ऐसे तत्वों के शेयर बाजार में निवेश करने की जानकारी सरकार के पास है।

असम के कोकराझार में भड़की ताजा हिंसा के बारे में गृहमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई से बात की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि स्थिति नियंत्रित करने के लिए केंद्र सरकार राज्य को सहयोग दे रही है। शिंदे ने कहा कि पहले की हिंसा के बाद राहत शिविरो में पांच लाख लोग चले गए थे, लेकिन अब यह संख्या घटकर 24,000 रह गई है।

राष्ट्रीय आतंकवाद विरोधी केंद्र (एनसीटीसी) बनाने के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि वह नए मसौदे के बारे में सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों को लिखेंगे।