दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के नेटवर्क का खुलासा, पांच की तलाश में जुटी एजेंसियां

दिल्ली के इस शख्स की लोकेशन कई बार बांग्लादेश बॉर्डर पर भी मिली है. इसके साथ ही जांच एजेंसियों को दिल्ली में एक और कश्मीर में 4 लोगों की तलाश है. दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के मोबाइल फोन से ये बड़ा खुलासा हुआ है.

दिल्ली में जैश-ए-मोहम्मद के नेटवर्क का खुलासा, पांच की तलाश में जुटी एजेंसियां

जांच एजेंसी दिल्ली के इस शख्स की तलाश में लगी है. उसकी लोकेशन कई बार यूपी के देवबंद इलाके में भी मिली है.

नई दिल्ली:

आतंकी संगठन जैश ए मोहम्मद (Jaish-E-Mohammad) का दिल्ली में भी नेटवर्क का खुलासा हुआ है. दिल्ली में रहने वाले एक शख्स के तार बीते दिन जैश के गिरफ्तार दो आतंकियों से जुड़ा है. दिल्ली के इस शख्स की लोकेशन कई बार बांग्लादेश बॉर्डर पर भी मिली है. इसके साथ ही जांच एजेंसियों को दिल्ली में एक और कश्मीर में 4 लोगों की तलाश है. दिल्ली में पकड़े गए आतंकियों के मोबाइल फोन से ये बड़ा खुलासा हुआ है. जैश के गिरफ्तार आतंकी लतीफ और अशरफ एक  व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़े थे. उस whatsapp ग्रुप का नाम था जिहाद था.

इसी ग्रुप में दिल्ली का भी एक शख्स जुड़ा हुआ था. जांच एजेंसी दिल्ली के इस शख्स की तलाश में लगी है. उसकी लोकेशन कई बार यूपी के देवबंद इलाके में भी मिली है. गिरफ़्तार जैश के दोनों आतंकियों के साथ इसने पाकिस्तान बॉर्डर पार करने की भी कोशिश की थी. बॉर्डर पार करने की कोशिश करते हुए एक वीडियो भी जांच एजेंसियों के हाथ लगी है.

जैश आतंकियों से पूछताछ में खुलासा : कश्मीर को बनाना चाहते हैं अलग देश, पाक में ट्रेनिंग का था प्लान

बता दें कि एक दिन पहले ही दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों अब्दुल लतीफ मीर (22) और मोहम्मद अशरफ खटाना (20) को गिरफ्तार किया है. ये दोनों आतंकी विदेशी मूवमेंट वाले इलाके, नई दिल्ली इलाके में विदेशी दूतावास, चर्च और दूसरे धार्मिक स्थल, बड़े होटल समेत महत्वपूर्ण इमारतों को टारगेट करने का प्लान बना रहे थे.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में 3 आतंकी ढेर, जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े थे तार

Newsbeep

 ये दोनों जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के बारामूला और कुपवाड़ा के रहने वाले हैं. इनकी प्लानिंग पाकिस्तान में जाकर ट्रेनिंग लेने की थी. कई बार बार्डर क्रॉस कर पाकिस्तान जाने का प्रयास भी कर चुके थे लेकिन LoC पर सख्ती के कारण वे अपने मंसूबे में कामयाब नहीं हो सके.

वीडियो- जम्मू कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में 12 लोग घायल

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com