NDTV Khabar

क्वेटा में पुलिस पर आत्मघाती हमले में 25 लोगों की मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम हिस्से में स्थित क्वेटा शहर में गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में कई शीर्ष पुलिस अधिकारी सहित 25 लोग मारे गए। यह हमला एक दिवंगत पुलिस अधिकारी के जनाजे को निशाना बना कर किया गया।
इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के दक्षिण पश्चिम हिस्से में स्थित क्वेटा शहर में गुरुवार को एक आत्मघाती हमले में कई शीर्ष पुलिस अधिकारी सहित 25 लोग मारे गए। यह हमला एक दिवंगत पुलिस अधिकारी के जनाजे को निशाना बना कर किया गया।

बलूचिस्तान प्रांत की राजधानी क्वेटा के पुलिस लाइंस में यह हमला उस वक्त हुआ, जब प्रांत के शीर्ष पुलिस अधिकारी सहित सैकड़ों लोग पुलिस थाना अध्यक्ष मोहीब उल्ला के जनाजे में शरीक हो रहे थे। मोहीब की आज सुबह गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

पुलिस उपाधीक्षक वाहिद बख्श ने बताया कि हमले में 25 लोग मारे गए हैं और 40 अन्य घायल हुए हैं। मृतकों में ज्यादातर लोग पुलिसकर्मी हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि मृतकों में पुलिस उप-महानिरीक्षक (ऑपरेशन) फय्याज सुम्बल, एक पुलिस अधीक्षक और एक पुलिस उपाधीक्षक शामिल हैं।

अधिकारियों ने मीडिया को बताया कि हमले में मारे गए सभी लोग पुलिसकर्मी हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि प्रांतीय पुलिस प्रमुख और नगर पुलिस प्रमुख बाल बाल बच गए। अधिकारियों ने बताया कि घायलों में कई बच्चे और पुलिसकर्मी शामिल हैं।


टिप्पणियां

पुलिस लाइंस इलाके में भारी सुरक्षा बंदोबस्त होने के बावजूद यह हमला हुआ। घायलों को एक सैन्य अस्पताल में ले जाया गया है। पुलिस ने इलाके को घेर लिया है और बचाव एवं तलाशी अभियान शुरू किया है।

बम निरोधक दस्ता के अधिकारियों ने बताया कि हमलावर के पास करीब आठ किलोग्राम विस्फोटक था। बहरहाल, किसी भी आतंकवादी संगठन ने इन दोनों हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement