यह ख़बर 18 अगस्त, 2013 को प्रकाशित हुई थी

टुंडा का ख़ुलासा : आईएसआई की निगरानी में कराची में ही है दाऊद

पुलिस की हिरासत में अब्दुल करीम टुंडा

खास बातें

  • सूत्रों के मुताबिक टुंडा ने पूछताछ में बताया कि पाक अधिकृत कश्मीर में उसने आतंकियों को बम बनाने की ट्रेनिंग दी। टुंडा ने यह भी बताया है कि 26/11 हमले के पहले उसने जकी-उर-रहमान लखवी से मुलाकात की थी।
नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के हत्थे चढ़े लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा ने पुलिस की पूछताछ में बताया है कि वह कराची में रहता था। सूत्रों के मुताबिक उसने बताया है कि उसका एक ठिकाना पाकिस्तान का मुरिदके था, जहां जमात−उद−दावा और लश्कर−ए−तैयबा का हेडक्वार्टर है।

टुंडा ने यह भी माना है कि पाक अधिकृत कश्मीर में उसने आतंकियों को बम बनाने की ट्रेनिंग दी और उसने यह भी माना है कि ट्रेनिंग के दौरान कई बार लश्कर के चीफ आजम चीमा और जकी−उर−रहमान लखवी मौजूद रहे।

टुंडा ने यह भी बताया है कि 26/11 के मुंबई हमले के ठीक पहले उसने लखवी से मुलाक़ात की थी। लखवी 26/11 के मुंबई हमले के साजिशकर्ताओं में से एक है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक टुंडा ने यह भी बताया है कि 2002 के बाद से वह फर्जी नोटों के रैकेट में भी शामिल रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

टुंडा ने ही हाफिज सईद को माफिया डॉन दाऊद इब्राहिम से मिलवाया था। साथ ही टुंडा ने पुलिस को बताया है कि दाऊद कराची में है और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई उस पर नजर रखती है।

अन्य खबरें