NDTV Khabar

आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर, अब तक की 5 बड़ी खबरें

भारत के खिलाफ आज चौथे वनडे से पहले जोहानिसबर्ग में उत्सव सरीखा माहौल है. चप्पा-चप्पा मानो गुलाबी हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर, अब तक की 5 बड़ी खबरें
नई दिल्ली: जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर सुनजवां कैम्प पर आज सुवह आतंकियों ने हमला कर दिया. हमले में एक जेसीओ और उनकी बेटी घायल हो गई है. तो दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर हैं जहां उनका राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत करने का कार्यक्रम है. वहीं उत्तर प्रदेश  में सत्तारूढ़ भाजपा की प्रतिष्ठा से जुड़ी गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने आज उपचुनाव में जीत हासिल करने का दावा किया है. खेल जगत की बात करें तो भारत के खिलाफ आज चौथे वनडे से पहले जोहानिसबर्ग में उत्सव सरीखा माहौल है. चप्पा-चप्पा मानो गुलाबी हो गया है. फल्म जगत की बात करें तो फिल्मकार आर. बाल्की का कहना है कि उनकी नई फिल्म 'पैडमैन' पूरी तरह से अक्षय कुमार के कंधों पर टिकी है.

1. जम्मू कश्मीर : आर्मी कैंप पर आतंकी हमला, एक जेसीओ और उनकी बेटी घायल
jammu kashmir
जम्मू से करीब दस किलोमीटर दूर सुनजवां कैम्प पर आतंकियों ने हमला कर दिया. सेना से मिली जानकारी के मुताबिक सुबह आतंकी सुनजवां कैम्प में घुस गए. इससे पहले गेट पर तैनात सन्तरी ने संदिग्ध हरकत देखी. दोनों ओर से फायरिंग हुई. इस दौरान तीन से चार आतंकी दो- दो की तादाद में कैम्प में दाखिल हो गए. ये आतंकी जेसीओ फैमिली क्वाटर की ओर घुसे हैं. फायरिंग के दौरान एक जेसीओ और एक बच्चा घायल हो गये हैं.

2. पीएम मोदी आज फिलिस्तीन में विशेष सुविधाओं वाले अस्पताल की कर सकते हैं घोषणा​
narendra modi pti
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज फिलिस्तीन की यात्रा पर होंगे. जहां उनका राष्ट्रपति महमूद अब्बास से बातचीत करने का कार्यक्रम है. मोदी फिलस्तीन जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे. चार दिन की पश्चिमी एशिया की यात्रा पर निकले पीएम मोदी सबसे पहले शुक्रवार को जार्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय से मुलाकात की थी. भारत के विदेश संबंध में खाड़ी क्षेत्र और पश्चिम एशिया क्षेत्र को एक महत्वपूर्ण प्राथमिकता बताते हुए मोदी ने अपनी यात्रा से पहले कहा था कि उनकी यात्रा का लक्ष्य क्षेत्र में संबंधों को मजबूत करना है.

3. यूपी बोर्ड की परीक्षाओं के बीच मोदी और योगी सरकार का भी 11 मार्च को इम्तिहान
modi and yogi
उत्तर प्रदेश  में सत्तारूढ़ भाजपा की प्रतिष्ठा से जुड़ी गोरखपुर और फूलपुर लोकसभा सीटों के उपचुनाव की घोषणा के बाद भाजपा और मुख्य विपक्षी दल समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने आज उपचुनाव में जीत हासिल करने का दावा किया है. गोरखपुर लोकसभा सीट मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और फूलपुर लोकसभा सीट उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के उत्तर प्रदेश विधान परिषद का सदस्य बनने के बाद खाली हुई हैं. इन दोनों सीटों पर उपचुनाव के तहत आगामी 11 मार्च को मतदान होगा और परिणामों की घोषणा 14 मार्च को की जाएगी.

टिप्पणियां
4. Ind vs SA : पिंक डे पर क्या टीम इंडिया तोड़ पाएगी दक्षिण अफ्रीका का रिकॉर्ड, चौथा वन डे आज
virat kohli
भारत के खिलाफ आज चौथे वनडे से पहले जोहानिसबर्ग में उत्सव सरीखा माहौल है. चप्पा-चप्पा मानो गुलाबी हो गया है. जिधर भी निगाह डालो, क्रिकेट प्रेमी गुलाबी कपड़ों में नजर आ रहे हैं, तो इनके बीच चर्चा भी जोरों पर चल रही है कि पिंक-डे के मौके पर दक्षिण अफ्रीकी टीम की क्या जीतने की परंपरा बरकार रह पाएगी. आपको बता दें कि पिंक डे दक्षिण अफ्रीका में ब्रेस्ट कैंसर के प्रति जागरुकता को लेकर मनाया जाता है. इसी दिन दक्षिण अफ्रीका की टीम गुलाबी जर्सी पहनती है. 

5.'पैडमैन' के डायरेक्टर का आया बड़ा बयान, बोले- अक्षय कुमार के कंधों पर टिकी है फिल्म
akshay kumar instagram
फिल्मकार आर. बाल्की का कहना है कि उनकी नई फिल्म 'पैडमैन' पूरी तरह से अक्षय कुमार के कंधों पर टिकी है. बाल्की ने 'से नो टू स्टिग्मा एंट टैबूज पीरियड' विषय पर पैनल चर्चा में हिस्सा लिया. जब बाल्की से पूछा गया कि क्या वह व्यावसायिक क्षेत्र में फिल्म बनाने को लेकर संजीदा नहीं थे इस पर उन्होंने कहा, 'पैडमैन' में अक्षय कुमार सबसे बड़े व्यावसायिक चेहरा हैं और वह जानते थे कि वह क्या करने जा रहे हैं क्योंकि मैं एक निश्चित भाषा के साथ एक निश्चित प्रकार की फिल्म बनाता हूं,'


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement