आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर किया हमला, एक जवान शहीद 

अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने लूरागाम स्थित 42 आर आर शिविर में रात लगभग नौ बजे यह हमला किया.

आतंकवादियों ने सेना के शिविर पर किया हमला, एक जवान शहीद 

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में गुरुवार को आतंकवादियों की ओर से स्नाइपर राइफल से किये गए हमले में सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.पिछले एक हफ्ते में यह इस तरह का दूसरा हमला है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों ने लूरागाम स्थित 42 आर आर शिविर में रात लगभग नौ बजे यह हमला किया. इस हमले में सिपाही नगमसिआमलियाना शहीद हो गए. वह गार्ड ड्यूटी पर तैनात थे. अधिकारियों ने बताया कि उनके सिर पर गोली लगी. हमले में एक अन्य जवान थाक धोनी घायल हो गया. ध्यान हो कि पिछले चार दिन में यह ऐसा दूसरा हमला है जब सुरक्षा संस्थानों पर हमले के लिए आतंकवादियों ने स्नाइपर राइफल का इस्तेमाल किया है.

यह भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला, पुलिस के 4 जवान शहीद

इससे पहले 21 अक्टूबर को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर हमला किया था जिसमें एसएसबी का एक जवान शहीद हो गया था. गौरतलब है कि जम्मू-कश्मीर में कुछ दिन पहले ही आतंकियों से हुए दो एनकाउंटर और एक एनकाउंटर वाली जगह पर हुए जबरदस्त विस्फोट में कुल 15 लोगों की जानें चली गई थीं. मरने वालों में 7 आम नागरिक भी शामिल हैं, जो विस्फोट का शिकार हो गए. इसके अलावा एलओसी पर तीन सैनिक भी घुसपैठ को रोकते हुए शहीद हो गए. सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को कुलगाम में ढेर कर दिया, जबकि 2 अन्य को एलओसी पर मार गिराया गया.

यह भी पढ़ें: कश्मीर में दो एनकाउंटरों में तीन आतंकवादी मारे गए, एक जवान शहीद

Newsbeep

एलओसी पर फिलहाल तलाशी अभियान जारी है और विस्फोट में जख्मी हुए 5 घायलों की हालत भी गंभीर बनी हुई है.जम्मू के सुंदरबानी में सेना ने दो हथियार से लैश पाकिस्तानी घुसपैठियों को ढेर कर दिया. आतंकियों की ओर से हुई फायरिंग में तीन जवान भी शहीद हो गए. एक जवान जख्मी है. इससे पहले दक्षिण कश्मीर के कुलगाम में सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान के दौरान जैश के तीन आतंकियों को मार गिराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: शहीद जवान को दी गई अंतिम विदाई.

मारे गये आतंकियों के पास से भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं. आतंकियों की ओर से गोलीबारी में दो जवान भी जख्मी हुए हैं. राज्यपाल के सलाहकार के. विजय कुमार और डीजीपी दिलबाग सिंह ने भी नागरिकों की मौत पर दुख जताया.  (इनपुट भाषा से)