उरी हमले को दोहराने की फिराक में हैं आतंकी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

जम्मू-कश्मीर में आतंकी एक बार फिर उड़ी जैसा हमला करने के फिराक में हैं. सेना ने ऐसे एक हमले को नाकाम कर दिया है. सेना ने कश्मीर के बारामुला जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया है.

उरी हमले को दोहराने की फिराक में हैं आतंकी, घुसपैठ की कोशिश नाकाम

सेना ने बारामुला में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया है (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में आतंकी एक बार फिर उड़ी जैसा हमला करने के फिराक में हैं. सेना ने ऐसे एक हमले को नाकाम कर दिया है. सेना ने कश्मीर के बारामुला जिले में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों ने घुसपैठ की कोशिश को विफल कर दिया है. आतंकी बारामुला के रामपुर सेक्टर में घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे लेकिन सेना की चौकसी की वजह से उन्हें वापस पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से पीछे खदेड़ दिया गया.
 
सेना के मुताबिक आतंकी एलओसी पार कर भारत के कब्जे वाले कश्मीर में घुसने की कोशिश कर रहे थे लेकिन जब सेना ने गोली चलाई तो उन्हें पीछे हटने को विवश होना पड़ा. हलांकि सना ने इलाके में खोज अभियान शुरू किया है, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई भी आतंकवादी भारतीय सीमा में घुस ना पाए.

वैसे कहा ये भी जा रहा है कि बेशक घुसपैठ का यह प्रयास विफल हो गया हो लेकिन बीते दिनों कई प्रयास सफल भी हुए हैं, जिससे सुरक्षा बलों की नींद उड़ी हुई है. इसके बाद से ही कश्मीर घाटी में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है क्योंकि, ये आतंकी कश्मीर में उड़ी जैसे हमले दोहराने का टारगेट लेकर आए हैं.

खुफिया जानकारी के मुताबिक सीमा पार से बड़ी तदाद में आतंकियों को इधर भेजा जा रहा है ताकि एक बार फिर आतंकी उरी जैसे हमले की साजिश कर सकें. बीते चार दिनों में उड़ी में आतंकी घुसपैठ की दो कोशिशें सामने आई हैं. खबर ये भी है कि चार दिन पहले आतंकियों का एक जत्था सुरक्षा बलों को चकमा देकर कश्मीर में घुस चुका है.आशंका जताई जा रही है कि ये आतंकी किसी सैन्य प्रतिष्ठान या श्रीनगर के अहम ठिकानों को अपना निशाना बना सकते हैं.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com