अरुणाचल प्रदेश में सेना के अभियान में एक आतंकी मारा गया

इस कार्रवाई में सेना ने आतंकियों का एक अस्थायी ठिकाना भी ध्वस्त कर दिया. यहां से एके-47 और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं.

अरुणाचल प्रदेश में सेना के अभियान में एक आतंकी मारा गया

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

सेना ने सोमवार को अरुणाचल प्रदेश में एनएससीएन (के) के एक आतंकी को मार गिराया. सुबह करीब साढ़े सात बजे सेना को खबर मिली कि कुछ आतंकी अरुणाचल के लांगडिंग के वाका इलाके में हैं. मौके पर पहुंची सेना और आतंकियों के बीच गोलीबारी हुई. इसमें एनएससीएन (के) का एक आतंकी मारा गया. गोलाबारी में सेना का एक जवान भी घायल हुआ है. इस कार्रवाई में सेना ने आतंकियों का एक अस्थायी ठिकाना भी ध्वस्त कर दिया. यहां से एके-47 और गोला-बारूद भी बरामद हुए हैं.

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में CRPF गश्ती दल पर ग्रेनेड हमला, चार जवान घायल

सेना ने इस बात से इनकार किया है कि ये ऑपेरशन म्यांमार सीमा के भीतर किया गया. इस बीच सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत और विदेश राज्य मंत्री वीके सिंह गृह राज्य मंत्री किरेन रिजीजू से मिलने पहुंचे. करीब पौने घंटे तक चली इस मीटिंग के बाद सेना प्रमुख ने इसे सामान्य ऑपेरशन करार दिया. समझा जाता है कि ये मुलाकात इसी कार्रवाई को देखते हुई है, जब मीडिया में ये खबर आई कि सेना ने ये करवाई म्यांमार सीमा पर की है.

VIDEO : ईटानगर में किरेन रिजीजू के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग
वैसे इस ऑपेरशन का महत्व इस मायने भी है कि मंगलवार को ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी म्यांमार जा रहे हैं. इससे पहले 4 जून, 2015 को मणिपुर के चंदेल जिला मे ही एनएससीएन के ही आतंकियों ने घात लगाकर सेना के काफिले पर हमला किया था, जिसमें करीब 18 जवान शहीद हो गए थे. इसके बाद म्यांमार से लगती मणिपुर सीमा पर सेना ने एनएससीएन के आतंकी शिविर पर हमला कर करीब 60 आतंकियों को मार गिराया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com