NDTV Khabar

जम्‍मू कश्‍मीर में पीडीपी के मंत्री के घर पर आतंकियों ने किया हमला, राइफल ले भागे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू कश्‍मीर में पीडीपी के मंत्री के घर पर आतंकियों ने किया हमला, राइफल ले भागे

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

श्रीनगर: जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग जिले में पीडीपी नेता फारूक अंद्राबी के घर भारी हथियारों से लैस आतंकियों के एक समूह ने गोलीबारी की. गोलीबारी के बाद ये आतंकी घर में घुस गए और वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी को घायल कर 4 राइफलें ले भागे. घटना के समय अंद्राबी घर में मौजूद नहीं थे. गौरतलब है कि अंद्राबी मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती के करीबी रिश्‍तेतार हैं. दक्षिणी कश्‍मीर में पिछले 12 घंटों के भीतर हुआ यह दूसरा बड़ा आतंकी हमला है.

टिप्पणियां
बीती रात बड़गाम जिले के एक पुलिस उप निरीक्षक के आवास में घुस कर तोड़ फोड़ की और उसके पुत्र और भतीजे को बंधक बना कर ले गए. हालांकि आतंकवादियों ने बाद में दोनों को रिहा कर दिया. पुलिस ने बताया कि आतंकवादी जिले के चंदूरा क्षेत्र स्थित उप निरीक्षक एम सुभान भट्ट के मकान में घुस गए और तोड़फोड़ शुरू कर दी. इसके बाद वह उसके बेटे और भतीजे को बंधक बना कर कार में ले गए. पुलिस सूत्रों के अनुसार आतंकवादियों ने बताया कि वह पुलिस अधिकारी की हत्या करना चाहते थे जो कि फिलहाल उस जेल में तैनात हैं जहां आंतकवादी से नेता बने मसरत आलम बंद है. उन्होंने बताया कि आतंकवादियों ने कार को आग लगाने से पहले बंधक बनाए दोनों लड़कों को धमकाया और हवा में कई गोलियां चलाईं.

पुलिस महानिदेश्क एस पी वैद्य ने कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की जाएगी. राज्‍य में आने वाले संसदीय उपचुनाव के चलते सुरक्षा कड़ी है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भी जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर दोनों दिशाओं वाली एशिया की सबसे लंबी सड़क सुरंग का उद्घाटन करने के लिए दो अप्रैल को वहां पहुंचने की उम्‍मीद है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement