NDTV Khabar

जम्‍मू कश्‍मीर के रामबन में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सभी बंधकों को छुड़ाया गया

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के बटोटे इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू कश्‍मीर के रामबन में सुरक्षाबलों ने 3 आतंकियों को मार गिराया, सभी बंधकों को छुड़ाया गया

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमला

खास बातें

  1. मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए
  2. सभी बंधकों को सुरक्षित बचाया गया
  3. सेना का एक जवान भी एनकाउंटर में शहीद
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के रामबन में बटोटे इलाके में जारी मुठभेड़ के दौरान सेना ने तीन आतंकवादियों को मार गिराया है. जबकि सेना (Indian Army) का एक जवान भी शहीद हो गया है. दूसरी तरफ, सुरक्षाबलों ने आतंकियों द्वारा बंधक बनाए गए सभी नागरिकों को सही-सलामत बचा लिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया कि सभी बंधकों को सही-सलामत बचा लिया गया है. ऑपरेशन खत्म हो गया है. मुठभेड़ में सेना के एक जवान का निधन हो गया, जबकि दो पुलिस कर्मी घायल हो गए हैं. बता दें कि जम्मू-कश्मीर में शनिवार के सुबह अलग-अलग जगह तीन हमले की सूचना मिली. दो जगहों पर आतंकियों और सुरक्षा बल के बीच मुठभेड शुरू हो गई. जबकि एक जगह आतंकियों ने सुरक्षाकर्मियों पर ग्रेनेड से हमला किया. 

मुठभेड़ के दौरान आतंकी पास के ही एक घर में घुस गए और वहीं से फायरिंग करने लगे. सेना के अनुसार आतंकी श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर एक बस को रोकना चाह रहे थे. इसी दौरान सेना के जवानों ने उन्हें चारों तरफ से घेर कर उनपर फायरिंग शुरू कर दी. सेना के सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने एक घर में लोगों को बंधक बना लिया और वहीं से रह-रहकर सुरक्षाकर्मियों पर फायरिंग कर रहे थे. इसके बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया, ताकि आतंकी कहीं बचकर न निकल पाएं. कई घंटे चले ऑपरेशन के बाद सुरक्षाबलों ने आतंकियों को मार गिराने में कामयाबी हासिल की और बंधकों को सुरक्षित बचा लिया. 


जम्मू-कश्मीर सरकार की एडवाइजरी पर महबूबा मुफ्ती बोलीं, अब मामला आर पार का हो चुका है

गौरतलब है कि कुछ दिन पहले ही आतंकियों ने उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले एक मकान पर हमला कर दिया था, जिसमें एक बच्ची सहित परिवार के चार सदस्य घायल हो गए थे. पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा था कि आतंकवाद के इस बेरहम कृत्य में, आतंकवादियों ने सोपोर के डांगेरपोरा गांव में गोलीबारी की और बच्ची उस्मा जान सहित चार लोगों को घायल कर दिया.'' उन्होंने बताया था कि घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उनकी हालत स्थिर बनी है. 

जब ब्रिटेन ने गिलगिट को भारत का अभिन्न अंग बताया, जानें- पूरा किस्सा

बता दें कि पाकिस्तानी सेना ने जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाकर एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन किया. रक्षा प्रवक्ता ने बताया था कि कृष्णा घाटी सेक्टर पर सुबह करीब पौने आठ बजे मार्टार दागे गए और गोलीबारी की. उन्होंने बताया था कि भारतीय सेना ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया. 

जम्मू-कश्मीर: लश्कर के 8 आतंकी गिरफ्तार, धमकी भरे पोस्टर बांटकर घाटी में फैला रहे थे दहशत

टिप्पणियां

प्रवक्ता ने बताया था कि भारत की ओर किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. गौरतलब है कि पाकिस्तानी सेना ने शाहपुर-केरनी सेक्टर में एक सितम्बर को अग्रिम चौकियों और गांवों को निशाना बनाया था, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया था. पुंछ और राजौरी जिले में जुलाई से अभी तक संघर्ष विराम उल्लंघन की घटना में छह सैनिकों और दो असैन्य नागरिकों की जान जा चुकी है.

Video: जम्मू-कश्मीर में धीरे-धीरे हटती पाबंदियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement