NDTV Khabar

श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर आतंकी हमला, फायरिंग में एक नागरिक घायल

न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक सुरक्षा बलों के दो वाहन श्रीनगर-जम्मू हाइवे से गुजर रहे थे तभी अनंतनाग के काजीगुंड के पास आतंकियों ने उनपर हमला किया. गोलीबारी में एक नागरिक घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि वह नागरिक हाइवे पर कार चलाकर जा रहा था. हमले में उसका कार भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकी हमला
  2. आतंकियों ने सेना के वाहनों को निशाना बनाया
  3. हमले में एक आम नागरिक घायल
श्रीनगर: श्रीनगर-जम्मू हाइवे पर शनिवार तड़के आतंकियों ने हमला कर दिया. न्यूज एजेंसी एनएनआई के मुताबिक सुरक्षा बलों के दो वाहन श्रीनगर-जम्मू हाइवे से गुजर रहे थे तभी अनंतनाग के काजीगुंड के पास आतंकियों ने उनपर हमला किया. गोलीबारी में एक नागरिक घायल हो गया है. बताया जा रहा है कि वह नागरिक हाइवे पर कार चलाकर जा रहा था. हमले में उसका कार भी क्षतिग्रस्त हो गया है.

उल्लेखनीय है कि कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना ने घुसपैठ की कोशिश कर रहे पांच आतंकियों को शुक्रवार को ही मार गिराया था. जानकारी के अनुसार सेना के चौकन्ने जवान गुरुवार से ही उनपर नजर बनाए हुए थे, लेकिन वहां पर मौसम खराब होने की वजह से सफलता नहीं मिली. शुक्रवार को जैसे ही मौसम खुला तो सेना का आतंकियो के साथ आमना-सामना हुआ. सेना ने मौके पर ही पांच आतंकियों को ढेर कर दिया. हथियार के साथ आतंकियों के शव भी बरामद कर लिए गए हैं.

पिछले 96 घंटे में सेना ने 12 आतंकियों को मार गिराया है. कुपवाड़ा जिले के नौगाम सेक्‍टर में एलओसी के पास गुरुवार को सेना ने तीन आतंकी मार गिराए. इस कार्रवाई में सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. इससे पहले सेना ने बुधवार को माछिल सेक्टर में घुसपैठ की फिराक में लगे चार आतंकियों को मार गिराया था. ध्यान रहे सेना ने एक दर्जन आतंकियों को एलओसी पर ही मार गिराया है. सेना ने पांच आतंकी उड़ी में, चार माछिल में और आज नौगाम में तीन आतंकी मार गिराए. तीनों जगहों में आतंकी घुसपैठ की कोशिश कर रहे थे.

टिप्पणियां
आपको ये बता दें कि 26 मई को उड़ी सेक्‍टर में ही सेना ने पाक बॉर्डर एक्शन टीम यानि बैट के दो आतंकियों को मारा था. बैट के आतंकियों ने ही एलओसी पर भारतीय जवानों को घात लगाकर मारने के साथ उनके शव-विक्षत कर दिए थे. उड़ी सेक्‍टर से सटे रामपुर सेक्‍टर में 27 मई को ही सेना ने छह आतंकी मार गिराए थे.

पिछले साल सितंबर में ही आतंकियों ने उड़ी के सेना कैंप पर हमला किया गया था, जिसमें सेना के 19 जवान शहीद हुए थे. उसके बाद ही सेना ने आतंकियों के लॉन्चिंग पैड पर हमला किया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement