यह ख़बर 21 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

टीईटी अभ्यर्थियों का प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) से जुड़े अभ्यर्थियों ने लम्बे समय से ठप्प पड़ी भर्ती प्रक्रिया को शुरू किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टीईटी) से जुड़े अभ्यर्थियों ने लम्बे समय से ठप्प पड़ी भर्ती प्रक्रिया को शुरू किए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। बेकाबू होते प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने जमकर लाठिया भांजी और पानी की बौछारों का भी प्रयोग किया।

टीईटी भर्ती प्रक्रिया को शुरू कराने की मांग को लेकर करीब 2000 अभ्यर्थियों ने मंगलवार को विधानसभा के सामने प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मुलाकात कर उनके सामने अपनी मांगें रखना चाहते थे लेकिन पुलिस ने उन्हें बीच में ही रोक दिया।

पुलिस द्वारा रोके जाने के बाद प्रदर्शनकारी उग्र हो गए। उन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा। बाद में पुलिस ने पानी की बौछारों का भी प्रयोग किया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री आवास की तरफ  बढ़ रहे थे और उन्हें रोकने की कोशिश की गई। अधिकारी ने बताया कि प्रदर्शनकारी मुख्यमंत्री से मिलने की मांग कर रहे थे।

पुलिस अधिकारी ने बताया कि लाठीचार्ज में कुछ लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि टीईटी परीक्षा में धांधली की बातें सामने आने के बाद इसकी जांच शुरू की गयी थी। जांच के दौरान परीक्षा में विभिन्न स्तरों पर अनियमितताएं बरते जाने की बातें सामने आई थीं जिसके बाद भर्ती प्रक्रिया पर रोक लगा दी गयी थी। बहरहाल एक दिन पहले ही नए बेसिक शिक्षा मंत्री रामगोविंद चौधरी ने टीईटी भर्ती प्रक्रिया को लेकर न्यायसंगत निर्णय लिए जाने का भरोसा जताया था।