Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

भाजपा में लोगों के विश्वास के लिए उनका धन्‍यवाद : नोटबंदी के बाद पहली चुनावी जीत पर बोले पीएम मोदी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
भाजपा में लोगों के विश्वास के लिए उनका धन्‍यवाद : नोटबंदी के बाद पहली चुनावी जीत पर बोले पीएम मोदी
नई दिल्‍ली:

मध्‍य प्रदेश, असम और अरुणाचल प्रदेश के उप चुनावों में बीजेपी की जीत के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पार्टी में लोगों द्वारा विश्‍वास जताए जाने पर उनका शुक्रिया अदा किया है. पीएम ने इस जीत को भ्रष्‍टाचार और कालेधन का मुकाबला करने के लिए 500 और 100 रुपये के नोटबंदी के फैसले को लेकर इसे जनता की स्‍वीकृति के रूप में देखा है.
 

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, मैं बीजेपी और पार्टी के विकास एवं सुशासन पर दृढ़ ध्यान को लेकर लोगों द्वारा निरंतर विश्‍वास जताए जाने पर उन्‍हें धन्‍यवाद देता हूं.
  • बीजेपी द्वारा मध्य प्रदेश की नेपानगर विधानसभा सीट जीत लिए जाने तथा शहडोल लोकसभा सीट पर बढ़त हासिल कर लेने की रिपोर्टें मिलने के बाद अनंत कुमार ने संसद में कहा, "भारत की जनता नरेंद्र मोदी के साथ है..." इन दोनों ही सीटों पर बीजेपी ही काबिज थी.
  • असम में, भाजपा शासित मध्यप्रदेश की तरह, पार्टी ने एक विधानसभा और एक संसदीय सीट को बड़े अंतर से जीत लिया है. भाजपा ने असम में लखीमपुर लोकसभा सीट और एक विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव में जीत दर्ज की.
  • छह राज्‍यों में चार संसदीय और 10 विधानसभा सीटों के लिए उप चुनाव हुए. जिन राज्‍यों में उप चुनाव हुए वे असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, त्रिपुरा, मध्‍य प्रदेश और तमिलनाडु शामिल हैं. इसके साथ ही एक केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी में भी उप चुनाव हुए.
  • हायुलियांग विधानसभा उपचुनाव में नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (एनईडीए) की उम्मीदवार भाजपा की दसांगलु पुल ने अपनी एकमात्र प्रतिद्वंद्वी निर्दलीय उम्मीदवार योम्पी क्री को 942 वोटों से परास्त किया. दसांगलु पुल अरूणाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कलिखो पुल की पत्‍नी हैं. कलिखो पुल ने बीते अगस्‍त माह में कथित तौर पर आत्महत्या कर ली थी.
  • पश्चिम बंगाल उपचुनाव में तृणमूल ने तीनों सीटें बरकरार रखीं. राज्‍य में उप चुनाव में तृणमूल कांग्रेस तामलुक और कूचबिहार लोकसभा सीट के अलावा मोंटेश्‍वर विधानसभा से जीत हासिल करने में सफल रही.
टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... सिर पर मटका लेकर डांस कर रही थीं महिलाएं, ऐसा था डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी का रिएक्शन... देखें Video

Advertisement