NDTV Khabar

कर्नाटक की बीबी सारा ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया, अब एमबीए कर पाएंगी

280 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
कर्नाटक की बीबी सारा ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा शुक्रिया, अब एमबीए कर पाएंगी

बीबी सारा ने पीएम नरेंद्र मोदी को कहा- थैंक्स

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बार फिर से पत्र लिखने पर छात्रा की मदद की है. कर्नाटक के मांड्या की मुस्लिम छात्रा सारा को एमबीए की पढ़ाई के लिए एजुकेशन लोन चाहिए था. बैंक वाले लोन नहीं दे रहे थे तो उसने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मदद मांगी. पीएमओ के आदेश पर छात्रा को बैंक ने 1.5 लाख रुपए का लोन स्वीकृत कर दिया. छात्रा के पत्र पर प्रधानमंत्री मोदी के कार्यालय ने तत्काल एक्शन लेते हुए कर्नाटक के मुख्य सचिव को पत्र लिखकर सारा को लोन दिलाने में मदद करने का आदेश दिया.

सारा को एमबीए पाठ्यक्रम के लिए डेढ़ लाख रुपये का एजुकेशन लोन मिला. मंडया की 21 वर्षीय बीबी सारा को केंद्र सरकार की योजना ‘‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’’ योजना के तहत ऋण मिला है. उन्होंने मोदी को पत्र लिखकर वित्तीय सहायता की मांग की थी.

प्रधानमंत्री के प्रयासों की सराहना करते हुए सारा ने कहा कि उसे विश्वास था कि मोदी उसके पत्र का जवाब देंगे और वित्तीय सहयोग मुहैया कराएंगे. उन्होंने कहा, मुझे उम्मीद नहीं थी कि प्रधानमंत्री दस दिनों के अंदर जवाब देंगे. पीएम मोदी समाज के सभी वर्गों से जुड़े हुए हैं और जरूरतमंद लोगों के सहयोग में आगे आते हैं.

सारा ने कहा, उन्होंने महज नाम के लिए ये योजनाएं नहीं चलाई हैं. वह उन्हें लागू करवा रहे हैं. इन सब चीजों को संज्ञान में लेते हुए मुझे विश्वास था कि प्रधानमंत्री मेरे पत्र का जवाब देंगे. सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा शिक्षा ऋण देने से इंकार करने के बाद सारा ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था. (इनपुट्स भाषा से)

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement