NDTV Khabar

पूर्व पीएम देवगौड़ा बोले, मैं भी ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, दिया यह बड़ा बयान

फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर मचे विवाद (The Accidental Prime Minister Controversy) पर मचे घमासान के बीच अब पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) का एक बयान सामने आया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पूर्व पीएम देवगौड़ा बोले, मैं भी ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर’, दिया यह बड़ा बयान

एचडी देवगौड़ा ने कहा कि वह भी ‘‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’’ हैं.

नई दिल्ली :

फिल्म ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' पर मचे विवाद (The Accidental Prime Minister Controversy) पर मचे घमासान के बीच अब पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा (HD Deve Gowda) का एक बयान सामने आया है. एचडी देवगौड़ा ने कहा कि वह भी ‘‘एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर'' हैं. दरअसल, ‘द एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) पर मचे विवाद को लेकर पूछे गये एक सवाल के जवाब में पूर्व पीएम ने कहा कि, ‘असल में मैं नहीं जानता कि इसकी अनुमति क्यों दी गयी. मुझे लगता है कि यह दो या तीन महीने पहले शुरू हुआ'. देवगौड़ा ने कहा, ‘मैं नहीं जानता किसने इसकी इजाजत दी और क्यों? सच कहूं तो मैं इस तथाकथित ‘एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' (The Accidental Prime Minister) के बारे में नहीं जानता, बल्कि मुझे लगता है कि मैं भी 'एक्सिडेंटल प्राइम मिनिस्टर' हूं'. 1996 के आम चुनाव में सरकार बनाने के लिये किसी पार्टी के पास पर्याप्त सीटें नहीं थीं. गैर-कांग्रेसी और गैर भाजपाई क्षेत्रीय पार्टियों के गठबंधन संयुक्त मोर्चा ने कांग्रेस के समर्थन से केंद्र में सरकार बनाने का फैसला किया और देवगौड़ा को सरकार का मुखिया चुना.

The Accidental Prime Minister: मुझे तो डॉक्टर साहब भीष्म जैसे लगते हैं, फैमिली ड्रामा के विक्टिम हो गए- 7 Dialogue


क्षेत्रीय पार्टियों एवं कांग्रेस के समर्थन से देवगौड़ा एक जून 1996 से 21 अप्रैल 1997 तक प्रधानमंत्री रहे, लेकिन बाद में कांग्रेस ने समर्थन वापस ले लिया, जिससे देवगौड़ा को पद छोड़ना पड़ा था. आपको बता दें कि फिल्म (The Accidental Prime Minister) पर मचे विवाद के बीच कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल ने कहा कि यह हथकंडे से अधिक कुछ भी नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि ऐसी फिल्मों के लिए सत्तारूढ़ भाजपा अपने पैसों का ‘दुरुपयोग' कर रही है. अहमद पटेल ने कहा, 'यह तिकड़मबाजी से ज्यादा कुछ नहीं है. भाजपा के पास बहुत पैसा है. वह इस बात में व्यस्त है कि इसका दुरुपयोग कैसे किया जाए या इस तरह के हथकंडे के लिए कैसे प्रयोग किया जाए. (इनपुट- भाषा)

टिप्पणियां

अनुपम खेर अपनी फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' भारत में नहीं, बल्कि इनके साथ यहां देखेंगे!

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement