NDTV Khabar

सेना का बयान, अपराध बोध के कारण मैथ्यू के आत्महत्या करने की संभावना

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सेना का बयान, अपराध बोध के कारण मैथ्यू के आत्महत्या करने की संभावना

सेना ने बयान में कहा है कि पूरी संभावना है कि अपने अधिकारियों को नीचा दिखाने से पैदा हुए अपराध बोध के कारण रॉय मैथ्यू ने आत्महत्या की हो.

खास बातें

  1. देवलाली कैंट में रहस्यमय हालत में मृत पाए गए लांस नायक रॉय मैथ्यू
  2. वीडियो में मैथ्यू जवानों के साथ अपने अफसरों के कुत्तों को घुमाते हुए दिखे
  3. मैथ्यू की पहचान जाहिर होने के बाद उन पर काफी दबाव बढ़ गया था
नई दिल्ली: सेना ने देवलाली कैंट में रहस्यमय हालत में मृत पाए गए लांस नायक रॉय मैथ्यू की मौत पर अहम बयान जारी किया है. सेना के बयान में न्यूज वेबसाइट पर दोष मढ़ने के संकेत मिल रहे हैं. सेना ने अपने लिखित बयान में कहा है कि इस बात की पूरी संभावना है कि एक अनजान व्यक्ति के सामने अपने अधिकारियों को नीचा दिखाने से पैदा हुए अपराध बोध के कारण उसने आत्महत्या जैसा चरम कदम उठाया हो. हालांकि मैथ्यू का परिवार इस बात को मानने को तैयार नही है कि उसने आत्महत्या की है.

मैथ्यू ने एक न्यूज वेबसाइट द क्विंट (The Quint) के स्टिंग में सेना में सहायक सिस्टम (Orderly System) के खिलाफ बयान दिया था. न्यूज वेबसाइट के वीडियो में मैथ्यू साथी जवानों के साथ अपने अफसरों के कुत्तों को घुमाते हुए और उनके बच्चों को स्कूल ले जाते हुए दिखाई दिए.

वेबसाइट ने मैथ्यू की पहचान जाहिर कर दी थी जिसके बाद उन पर काफी दबाव बढ़ गया था. मैथ्यू बिना बताए अपनी ड्यूटी से 25 फरवरी से गैर हाजिर हो गए थे.  मैथ्यू पिछले 13 सालों से सेना में थे और गनर के तौर पर तैनात थे

टिप्पणियां
पढ़ें- सेना 'सहायकों' से घरेलू काम करवाए जाने वाले वीडियो में दिखाई दिए आर्मी जवान रॉय मैथ्यू का शव लटका मिला

मैथ्यू की मौत के बाद वेबसाइट ने स्टिंग के इस वीडियो को हटा लिया है. स्थानीय पुलिस मामले की जांच कर रही है. सेना की कोर्ट ऑफ इन्क्वायरी भी जारी है. सेना के बयान में आत्महत्या की संभावना जताई जा रही है जबकि मैथ्यू का परिवार इस बात को मानने को तैयार नहीं है कि उसने आत्महत्या की है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement