यह ख़बर 16 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

एनडीए का टूटना दुखद, दुर्भाग्यपूर्ण : सुषमा स्वराज

खास बातें

  • बीजेपी ने जेडीयू के साथ उसके 17 वर्ष पुराने गठबंधन के टूटने को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताया है। लोकसभा में विपक्ष की नेता और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर ट्वीट किया, एनडीए का टूटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।
नई दिल्ली:

बीजेपी ने जेडीयू के साथ उसके 17 वर्ष पुराने गठबंधन के टूटने को दुर्भाग्यपूर्ण और दुखद बताया है। लोकसभा में विपक्ष की नेता और वरिष्ठ बीजेपी नेता सुषमा स्वराज ने माइक्रो ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर ट्वीट किया, एनडीए का टूटना दुखद और दुर्भाग्यपूर्ण है।

गौरतलब है कि बीजेपी के गोवा सम्मेलन में गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी को बीजेपी के चुनाव अभियान समिति का अध्यक्ष बनाए जाने और इससे जुड़े घटनाक्रम के बाद आज जेडीयू ने एनडीए से अलग होने की औपचारिक घोषणा कर दी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जेडीयू अध्यक्ष शरद यादव ने एनडीए के संयोजक पद से इस्तीफा दे दिया और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बीजेपी के मंत्रियों को हटाने के लिए राज्यपाल से सिफारिश कर दी। नीतीश ने कहा, बीजेपी नए दौर से गुजर रही है। हम उससे सहमत नहीं हैं। हम अपने बुनियादी उसूलों से समझौता नहीं कर सकते। नीतीश कुमार चाहते थे कि बीजेपी यह घोषणा करे कि नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार नहीं बनाया जाएगा।