NDTV Khabar

देश असहिष्णु बनता जा रहा, अब ‘हे राम’ जैसी फिल्म बनाना मुमकिन नहीं : कमल हासन

कमल हासन ने कहा- अगर मेरी राजनीतिक विचारधारा के बारे में जानना चाहते हैं तो ‘हे राम’ फिल्म देखें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश असहिष्णु बनता जा रहा, अब ‘हे राम’ जैसी फिल्म बनाना मुमकिन नहीं : कमल हासन

कमल हासन की फिल्म 'हे राम' का एक दृश्य.

खास बातें

  1. ‘हे राम’ फिल्म का निर्माण और निर्देशन किया था कमल हासन ने
  2. साल 2000 में आई इस फिल्म की स्क्रिप्ट लिखी थी और अभिनय भी किया था
  3. देश के बंटवारे और महात्मा गांधी की हत्या के इर्द गिर्द बुनी फिल्म है
कोच्चि:

अभिनय क्षेत्र से राजनीति में कदम रखने वाले कमल हासन ने शुक्रवार को कहा कि मौजूदा समय में उनके लिए ‘‘हे राम’’ जैसी फिल्म का निर्माण करना संभव नहीं होगा क्योंकि पूरा देश असहिष्णु बनता जा रहा है.

कमल हासन ने यहां संवाददाताओं से कहा कि 2000 में आई ‘हे राम’ एक ‘बेहद प्रभावशाली फिल्म’ थी जिससे उनकी राजनीति और विचारधारा प्रदर्शित हुईं. हासन ने खुद यह फिल्म लिखी थी, उसका निर्माण-निर्देशन किया था और उसमें अभिनय भी किया.

यह भी पढ़ें : चुनाव आयोग ने कमल हासन की पार्टी का पंजीकरण किया

यह पूछे जाने पर कि क्या उनकी नई फिल्म ‘विश्वरूपम 2’ भी उनकी राजनीति एवं विचारधारा को प्रदर्शित करती है, ‘मक्कल निधि मय्यम’ के नेता ने कहा कि ऐसा उनकी हर फिल्म में रहा है. हासन ने कहा, ‘‘हालांकि इसका (विश्वरूपम 2) मसकद सीधा सीधा ऐसा नहीं था.’’ उन्होंने कहा, ‘‘अगर आप मेरी राजनीतिक विचारधारा के बारे में जानना चाहते हैं तो ‘हे राम’ फिल्म देखें. मुझे नहीं लगता कि इस तरह की फिल्म रिलीज करना संभव होगा. यह एक बेहद प्रभावशाली फिल्म है.’’ ‘हे राम’ देश के बंटवारे और महात्मा गांधी की हत्या के इर्द गिर्द बुनी फिल्म थी.


टिप्पणियां

VIDEO : अब हिंसा करने लगे दक्षिण पंथी हिंदू समूह

यह पूछे जाने पर कि क्या यह देश में ‘असहिष्णु आवाजों’ के खिलाफ एक होने का समय है, हासन ने कहा, ‘‘बिल्कुल, पूरा देश असहिष्णु बनता जा रहा है.’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह राष्ट्रीय स्तर पर बन रहे धर्मनिरपेक्ष दलों के व्यापक मंच में शामिल होंगे, हासन ने कहा, ‘‘मैं वह लक्ष्य हासिल करने पर ध्यान दे रहा हूं. हम अवसरवादी नहीं हैं.’’ उन्होंने कहा कि उनका ध्यान तमिलनाडु की राजनीति पर है.
(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement