Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला मामला, ब्रिटेन की यात्रा से लौटा था युवक

युवक में कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हुए जिसके बाद उसे यहां बेलियाघाट आईडी अस्पताल में पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया.

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला मामला, ब्रिटेन की यात्रा से लौटा था युवक

पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला पोजिटिव मामला सामने आया है.

खास बातें

  • पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया हैल
  • ब्रिटेन की यात्रा से लौैटा था युवक
  • युवक में कोरोना के लक्षण दिखने लगे थे
कोलकाता :

हाल में ब्रिटेन की यात्रा से लौटे 18 वर्षीय युवक की कोरोना वायरस की जांच रिपोर्ट मंगलवार को सकारात्मक आयी. इसके साथ ही यह पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस का पहला सकारात्मक मामला हो गया. यह जानकारी राज्य सरकार के एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी. उन्होंने कहा कि युवक में सुबह से कोरोना के लक्षण दिखने शुरू हुए जिसके बाद उसे यहां बेलियाघाट आईडी अस्पताल में पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया. युवक उच्च शिक्षा के लिए ब्रिटेन गया था और रविवार को वापस लौटा था.

अधिकारी ने कहा, ‘‘उसके नमूने एकत्रित करके जांच के लिए भेजे गए थे. रिपोर्ट से पता चला कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित है.'' उन्होंने कहा कि युवक की मां और पिता एवं उनके चालक को पृथक कर दिया गया है. युवक की मां राज्य सरकार में वरिष्ठ अधिकारी हैं.

देश में 22 विदेशी नागरिकों समेत 142 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक, स्वास्थ्य में सुधार के बाद अब तक 13 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है, जिनमें केरल के तीन मामले भी शामिल हैं. 

वहीं कोरोना वायरस संक्रमण से मंगलवार को मुंबई के 64 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई. इस वायरस से मौत का देश में यह तीसरा मामला है.

अधिकारियों ने बताया कि कोविड-19 से महाराष्ट्र में मौत का यह पहला मामला है जबकि मृतक की पत्नी की हालत स्थिर है. इससे पहले कर्नाटक के कलबुर्गी में सऊदी अरब की यात्रा करने वाले 76 वर्षीय व्यक्ति की कोरोना वायरस संक्रमण से मौत हुई थी. इसके बाद दिल्ली में 68 वर्षीय संक्रमित महिला की जान गई थी.

प्राइम टाइम: दूसरे देशों के अनुभव से क्या सीख सकता है भारत?