किसान आंदोलन का "हीरो" जिसने वाटर कैनन को बंद कर दिया, हत्या की कोशिश का केस दर्ज

एक किसान निकाय नेता जय सिंह के बेटे नवदीप पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है, जिसमें आजीवन कारावास, दंगों और सीओवीआईडी -19 नियमों के उल्लंघन का अधिकतम जुर्माना होता है.

किसान आंदोलन का

नई दिल्ली:

हरियाणा के अंबाला में किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस वाटर कैनन को बंद करने वाले युवक पर पुलिस ने हत्या के प्रयास का केस दर्ज किया है. इस युवक ने ठंड में किसानों पर पानी की बौछार करने वाली पुलिस की गाड़ी पर चढ़कर उसे बंद कर दिया था.

वीडियो के व्यापक रूप से साझा किए जाने के बाद सोशल मीडिया पर इस युवक को एक हीरो के रूप में देखा जा रहा था. 26 वर्षीय नवदीप सिंह ने बुधवार को उत्तर भारत में जारी शीत लहर के बीच किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान वाटर कैनन पर चढ़कर प्रदर्शन किया था, क्योंकि पुलिस उनके प्रयासों को अवरुद्ध करने का प्रयास कर रही थी.

एक किसान निकाय नेता जय सिंह के बेटे, नवदीप पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया है, जिसमें आजीवन कारावास, दंगों और सीओवीआईडी -19 नियमों के उल्लंघन का अधिकतम जुर्माना होता है.

नवदीप ने द टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार को बताया, “अपनी पढ़ाई के बाद, मैंने अपने पिता के साथ खेती करना शुरू किया जो एक किसान नेता हैं. मैं कभी किसी गैरकानूनी गतिविधियों में लिप्त नहीं रहा और वाहन पर चढ़ने और टैप को बंद करने की हिम्मत मुझे प्रदर्शनकारी किसानों की प्रतिबद्धता से मिली क्योंकि यह उन्हें चोट पहुंचा रहा था, " 

उन्होंने कहा, “शांति से विरोध करते हुए हम दिल्ली के लिए एक मार्ग की मांग कर रहे थे लेकिन पुलिस ने हमारे मार्ग को अवरुद्ध कर दिया. हमें सरकार पर सवाल उठाने और विरोध करने का पूरा अधिकार है अगर कोई जनविरोधी कानून पारित किया जाता है, "

Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com