NDTV Khabar

सोशल मीडिया पर सक्रिय हुआ हिज़बुल मुजाहिद्दीन, गृह मंत्रालय में मची खलबली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोशल मीडिया पर सक्रिय हुआ हिज़बुल मुजाहिद्दीन, गृह मंत्रालय में मची खलबली

फोटो साभार : फेसबुक

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

केंद्र सरकार को जानकारी मिली है कि आतंकवादी संगठन हिज़बुल मुजाहिद्दीन सोशल मीडिया पर सक्रिय हुआ है। हाल में उसके कई गुर्गे फेसबुक पर फौजी वर्दी में नज़र आए। इसके बाद फौज में खलबली मची हुई है।

जम्मू-कश्मीर का पीएसओ रहा ये शख़्स अपने हथियार सहित फ़रार है और अब हिज़बुल मुजाहिद्दीन में शामिल हो चुका है और ये है वसीम मल्लाह जो इस गुट का सरगना है। फेसबुक पर इन दहशतगर्दों को देखकर गृह मंत्रालय में खलबली मची हुई है। इस वीडियो के अपलोड होने के बाद मंत्रालय और राज्य पुलिस में सवाल-जवाब जारी हैं।

एनडीटीवी इंडिया को मिली जानकारी के मुताबिक सभी लोगों की शिनाख़्त हो चुकी है। राज्य पुलिस ने ये भी पता कर लिया है कि ये गुट दक्षिण कश्मीर में ज़्यादा सक्रिय है। इनमें से ज्यादतर वो हैं जिनकी भर्ती हिज़बुल मुजाहिद्दीन ने हाल में की है।

उधर गृह मंत्रालय तक पहुंची रिपोर्ट के मुताबिक हिज़बुल मुजाहिद्दीन ख़ुद को फिर से संगठित कर रहा है और इस शख़्स आदिल खांडे पर फिर से नेटवर्क खड़ा करने की ज़िम्मेदारी है। माना जा रहा है कि इस वीडियो के ज़रिए हिज़बुल मुजाहिद्दीन नौजवानों को खींचने में लगा है। राज्य पुलिस ने इस वीडियो को ब्लॉक करने की भी गुज़ारिश की है।




NDTV.in पर हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) विधानसभा के चुनाव परिणाम (Assembly Elections Results). इलेक्‍शन रिजल्‍ट्स (Elections Results) से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरेंं (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement