कोरोना की अगली लहर "सुनामी की तरह", उद्धव ठाकरे ने चेतावनी देते हुए की यह अपील...

"हमें 25 करोड़ लोगों के लिए टीके की आवश्यकता होगी. इसलिए कृपया अपना ख्याल रखें. इसमें समय लगेगा,"

कोरोना की अगली लहर

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने रविवार को कहा कि संयम और अनुशासन के कारण महाराष्ट्र में कोरोनो वायरस (Coronavirus) महामारी को नियंत्रण में लाया गया है, लेकिन लोगों को चेतावनी दी है कि वे सुरक्षा उपायों की अनदेखी न करें क्योंकि यह "सुनामी की तरह" दूसरी या तीसरी लहर को सक्रिय कर सकता है. .

सीएम उद्धव ने कहा, "अतीत में हमने सावधानी के साथ अपने सभी त्योहार मनाए. गणेशोत्सव या दशहरा. आप सभी मेरा सहयोग कर रहे हैं. दिवाली मनाते हुए भी, मैंने आपसे पटाखे न फोड़ने का अनुरोध किया और आपने इसका पालन किया. और इस वजह से, कोविड के खिलाफ युद्ध हमारे नियंत्रण में है, "

उन्होंने कहा,  “लेकिन मैं आप सभी से थोड़ा नाराज़ हूं. मैंने पहले ही कहा था कि दिवाली के बाद भीड़भाड़ होगी. मत सोचो कि कोविड खत्म हो गया है. मैंने कई लोगों को मास्क पहने नहीं देखा है. इतना लापरवाह मत बनो. पश्चिमी देशों, दिल्ली या अहमदाबाद में हों. यह दूसरी और तीसरी लहर सुनामी की तरह मजबूत होती है. अहमदाबाद ने भी रात का कर्फ्यू लागू कर दिया है, "

यह भी पढ़ें- जेल से छूटने के बाद अर्नब गोस्वामी ने उद्धव ठाकरे को दी चुनौती, कहा- खेल अब शुरू हुआ है

ठाकरे ने कहा. "भीड़ के कारण कोविड मर नहीं रहा है. वास्तव में बढ़ने वाला है. टीका अभी भी नहीं है और हम नहीं जानते कि यह कब आएगा. यहां तक ​​कि अगर यह दिसंबर में आता है, तो यह महाराष्ट्र में कब आएगा? महाराष्ट्र में 12 करोड़ लोग हैं. और इसे दो बार देने की आवश्यकता है. इसलिए हमें 25 करोड़ लोगों के लिए टीके की आवश्यकता होगी. इसलिए कृपया अपना ख्याल रखें. इसमें समय लगेगा,"

उन्होंने कहा, "यदि हमारे पास पर्याप्त बेड नहीं हैं, तो हमारे स्वास्थ्य कर्मचारी संक्रमित हो जाते हैं, तो कोई भी हमें नहीं बचा सकता है. अभी ऐसा नहीं है लेकिन हमें अभी भी बहुत सावधान रहना होगा. हम अभी भी स्कूल नहीं खोल पाए हैं.  हम एक मुहाने हैं. मैं फिर किसी लॉकाडाउन में नहीं सोचना चाहता, ”

उन्होंने आगे जोड़ा. "इसलिए एक बार फिर मैं आपको बताना चाहता हूं, अधिक भीड़ न करें, मास्क पहनें, हाथ धोएं और दूरी बनाए रखें. यह अकेले हमें सुरक्षित रखेगा. मैंने अब सभी पूजा स्थल खोल दिए हैं. लेकिन कृपया इन जगहों पर भीड़ ना करें, "

भारत में कोरोना के मामले करीब 91 लाख, 45209 नए केस
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


https://khabar.ndtv.com/news/india/there-will-be-a-meeting-tomorrow-to-choose-the-leader-of-nda-rajnath-singh-may-also-be-present-sources-2325210