कृषि कानूनों को हरियाणा विधानसभा में इनेलो के एकमात्र विधायक ने लेकर दिया इस्तीफा

इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला ने केंद्र के नये कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा विधानसभा की सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया.

कृषि कानूनों को हरियाणा विधानसभा में इनेलो के एकमात्र विधायक ने लेकर दिया इस्तीफा

इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला - फाइल फोटो

इंडियन नेशनल लोक दल के नेता अभय सिंह चौटाला ने केंद्र के नये कृषि कानूनों को लेकर हरियाणा विधानसभा की सदस्यता से बुधवार को इस्तीफा दे दिया. विधानसभा अध्यक्ष ज्ञान चंद गुप्ता ने कहा कि उन्होंने अभय चौटाला (57) का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया है. गुप्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि अभय ने इस बात का जिक्र किया है कि उन्होंने किसानों की मांगें पूरी नहीं होने को लेकर इस्तीफा दिया है.


अभय 90 सदस्यीय राज्य विधानसभा में अपनी पार्टी के एकमात्र विधायक थे और वह एलेनाबाद सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे थे. वह पार्टी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के छोटे बेटे हैं. अभय हरे रंग के एक ट्रैक्टर पर सवार होकर अपना इस्तीफा देने विधानसभा परिसर पहुंचे थे.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


अभय ने गुप्ता को लिखे अपने इस्तीफा पत्र में ‘‘काले कानूनों'' को अलोकतांत्रिक तरीके से किसानों पर थोपे जाने को लेकर केंद्र की आलोचना की और कहा है कि पूरे देश में किसान समुदाय इन कानूनों का विरोध कर रहा है.