NDTV Khabar

यात्री ट्रेन ट्रैक पर टॉवर वैन से टकराई, इंजन में आग लगी; तीन लोगों की मौत

ओडिशा में हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस की रखरखाव करने वाले कोच से टक्कर, रेलवे के तीन कर्मचारियों मौत

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यात्री ट्रेन ट्रैक पर टॉवर वैन से टकराई, इंजन में आग लगी; तीन लोगों की मौत

समलेश्वरी एक्सप्रेस की टॉवर वैन से टक्कर के बाद इंजन में आग लग गई.

खास बातें

  1. हादसा सिंगापुर रोड और क्यूतगुदा के बीच हुआ
  2. ट्रेन में सवार 148 यात्री सुरक्षित
  3. दो स्टेशन मास्टरों को सस्पेंड कर दिया गया
नई दिल्ली:

ओडिशा में आज शाम करीब साढ़े चार बजे ट्रेन दुर्घटना हो गई जिससे रेलवे के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई. यह हादसा ओडिशा के रायगढ़ के पास हुआ. समलेश्वरी एक्सप्रेस ट्रेन रेलवे ट्रैक पर काम कर रही एक टॉवर वैन (निरीक्षण यान) से टकरा गई. इससे ट्रेन के इंजन में आग लग गई. ट्रेन में सवार 148 यात्री सुरक्षित हैं.

ओडिशा के रायगढ़ जिले में मंगलवार को रखरखाव वाले कोच से टकराने के बाद हावड़ा-जगदलपुर समलेश्वरी एक्सप्रेस के इंजन में आग लग गई. इस घटना में रेलवे के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई. इस मामले में दो स्टेशन मास्टरों को सस्पेंड कर दिया गया है.

पूर्वी तटीय रेलवे के प्रवक्ता जे पी मिश्रा ने बताया कि यह हादसा सिंगापुर रोड और क्यूतगुदा के बीच हुआ. उन्होंने बताया कि यह घटना तब हुई जब रखरखाव वाले कोच से टकराने के बाद इंजन, फ्रंट गार्ड सह सामान वैन और सामान्य द्वितीय श्रेणी का डिब्बा पटरी से उतर गया. रखरखाव कोच वहां पर कुछ काम कर रहा था.


रखरखाव वाले कोच का इस्तेमाल विद्युतीकृत मार्गों के ओवरहेड बिजली ट्रांसमिशन उपकरणों के रखरखाव और निरीक्षण में किया जाता है. प्रवक्ता ने बताया कि रखरखाव वाले कोच से टकराने के बाद इंजन में आग लग गई और बाद में, इसे बाकी के डिब्बों से अलग कर दिया गया.

सीमांचल एक्सप्रेस हादसा: 'जोरदार धमाका हुआ और मैं सीट से गिर गया' घायलों ने बताया कैसा था मंजर

उन्होंने बताया कि घटना में सिर्फ इंजन प्रभावित हुआ है बाकी ट्रेन को नुकसान नहीं पहुंचा है और यात्रियों को कोई चोट नहीं आई, जबकि रखरखाव वाले कोच के तीन कर्मचारियों की मौत हो गई.

मिश्रा ने बताया कि घटना की जांच कोलकाता के रेलवे सुरक्षा आयुक्त करेंगे. मामले को गंभीरता से लिया गया है और रेलवे बोर्ड ने दुर्घटना का पूरा विवरण मांगा है. मिश्रा ने बताया कि क्यूतगुदा और सिंगापुर रोड के स्टेशन मास्टरों को निलंबित कर दिया गया है. दमकल की गाड़ियों और एंबुलेंसों को मौके पर भेजा गया है तथा विशाखापत्तनम से वरिष्ठ अधिकारी भी रवाना हो गए हैं.

उन्होंने बताया कि मृतकों की पहचान वरिष्ठ सेक्शन इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल) सागर, इलेक्ट्रिकल तकनीशियन गौरी नायडू और रखरखाव कोच के तकनीशियन सुरेश के तौर पर हुई है.

2mqbm7e

हादसा शाम लगभग 4.30 बजे हुआ. आग से सभी कोच और यात्री अप्रभावित रहे, केवल इंजन क्षतिग्रस्त हो गया. अधिकारी ने कहा कि अग्निशमन दस्ता ने आग की लपटों पर काबू पा लिया है. घटनास्थल पर एक एम्बुलेंस भी पहुंच गई है.

उन्होंने बताया कि केउटगुडा और सिंगापुर रोड के स्टेशन मास्टरों को निलंबित कर दिया गया है.

VIDEO : पटरी से उतरी ट्रेन, सात की मौत

टिप्पणियां

(इनपुट एजेंसियों से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement