मुंबई में फिर बारिश की संभावना, कश्मीर घाटी फुहारों से तरबतर

मौसम विभाग का पूर्वानुमान था कि कश्मीर में लू चलेगी, आश्चर्यजनक ढंग से जोरदार बारिश हुई और तेज हवा ने मौसम सुहाना बना दिया

मुंबई में फिर बारिश की संभावना, कश्मीर घाटी फुहारों से तरबतर

मुंबई में सोमवार को जोरदार बारिश होने पर कई स्थानों पर सड़कों पर पानी जमा हो गया.

खास बातें

  • मुंबई में झमाझम बरसात, अंधेरी में 46 मिमी बारिश दर्ज
  • कश्मीर में भारी बारिश, हवाओं के चलते गर्मी से राहत
  • मुंबई में मानसून से पूर्व जोरदार बारिश जारी रहने के आसार
नई दिल्ली:

मुंबई में मानसून अब तक नहीं पहुंचा है लेकिन मानसून पूर्व बारिश मुंबई को तरबतर कर रही है. सोमवार को मुंबई में जोरदार बारिश हुई और मंगलवार को भी वर्षा होने की संभावना है. उधर तेज गर्मी से तप रही कश्मीर घाटी में मंगलवार को भारी बारिश हुई. कश्मीर में तेज हवा चलने से लोगों को गर्मी से राहत मिली.

मुंबई शहर और उपनगरों में सोमवार की शाम को कई स्थानों पर भारी बरसात हुई. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि मानसून अब तक मुंबई नहीं पहुंचा है. इसके बावजूद आने वाले कुछ दिनों में मुंबई में भारी बरसात हो सकती है. शहर के कई भागों में सोमवार को बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं और बिजली कड़की. कुछ जगहों पर पानी जमा हो गया.

यह भी पढ़ें : मुंबई : प्री मॉनसून बारिश में 13 लोगों की मौत

बृहन्मुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) के आपदा नियंत्रण कक्ष ने एक बयान में कहा कि अंधेरी में 46 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई. दहीसर में 43, धारावी में 39, वडाला में 35 और बायकुला में 33 मिलीमीटर बारिश हुई. शहर में 39 जगहों पर पेड़ उखड़कर गिर गए. धारावी एवं दादर टीटी सर्कल पर ट्रैफिक अवरूद्ध हो गया.
 

कश्मीर में मंगलवार को भारी बारिश और हवाओं के चलते लोगों को गर्मी से राहत मिली. कश्मीर में अधिकतम तापमान सामान्य से आठ डिग्री सेल्सियस अधिक था. मौसम में आए बदलाव से तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई.
  अधिकारियों ने बताया कि कश्मीर के कई हिस्सों से भारी बारिश और हवाएं चलने की खबर है. मौसम विभाग ने सोमवार को समूचे कश्मीर में लू चलने का पूर्वानुमान व्यक्त किया था. विभाग ने कहा था कि अगले कुछ दिनों तक गर्मी से कोई राहत नहीं मिल पाएगी. लेकिन इसके विपरीत आश्चर्यजनक ढंग से बारिश हुई और मौसम सुहाना हो गया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : मुंबई में अक्टूबर में मौसम ने बदली थी करवट

(इनपुट एजेंसियों से)