"लोकतंत्र में प्रेस की भूमिका महत्वपूर्ण" राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर बोले ओम बिरला

बिरला ने कहा कि लोकतंत्र में प्रेस की भूमिका बेहद अहम है. प्रेस सरकार के कार्यों की निगरानी करती है. यह आम जनता को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए भी प्रेरित करती है.

Lok Sabha Speaker ने राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर पत्रकारों को बधाई दी

नई दिल्ली:

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने कहा है कि प्रेस लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है. लोकतंत्र में प्रेस की भूमिका बेहद महत्वपूर्ण है. राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर अपने डिजिटल संबोधन में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने यह संदेश दिया.उन्होंने वीडियो संदेश के माध्यम से प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के वेबिनार को संबोधित किया.

बिरला ने कहा कि लोकतंत्र में प्रेस की भूमिका बेहद अहम है. प्रेस सरकार के कार्यों की निगरानी करती है. यह आम जनता को राष्ट्र निर्माण में योगदान देने के लिए भी प्रेरित करती है. लोकसभा स्पीकर ने कहा कि पत्रकार लोकतंत्र को मजबूत बनाने में सक्रिय और निष्पक्ष भागीदारी निभा रहे हैं. वैश्विक महामारी के दौरान मीडिया ने भी सराहनीय भूमिका निभाई.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बिरला ने कहा कि मीडिया ने उपयुक्त सूचना और आवश्यक शिक्षा को सही समय पर आमजन तक पहुंचाया. मीडिया एक विश्वसनीय साझेदार की भूमिका निभा रहा है. लोकसभा स्पीकर ने कहा कि  राष्ट्रीय प्रेस दिवस सभी पत्रकारों के अभिनंदन का अवसर है.