NDTV Khabar

जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने नई मोदी सरकार में NDA के दलों के रोल को लेकर दी यह सलाह

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने नई मोदी सरकार में इसके घटक दलों की भूमिका को लेकर NDTV से बात की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेडीयू के नेता केसी त्यागी ने नई मोदी सरकार में NDA के दलों के रोल को लेकर दी यह सलाह

जेडीयू के प्रधान महासचिव केसी त्यागी ने कहा है कि नई मोदी सरकार में एनडीए के घटक दलों की भूमिका महत्वपूर्ण होगी.

खास बातें

  1. केसी त्यागी ने कहा है पहले की तरह NDA की कोआर्डिनेशन कमेटी हो
  2. निरंतर मीटिंग होती रहें जिससे एनडीए एक स्वर में काम करे
  3. पिछली बार कुछ संवादहीनता थी, शिवसेना से, हमसे मतभेद भी थे
नई दिल्ली:

जनता दल यूनाईटेड (JDU) के प्रधान महासचिव केसी त्यागी (KC Tyagi) ने कहा है कि हमारी इच्छा है कि पहले की तरह एनडीए (NDA) बने, उसका दफ्तर हो, कोआर्डिनेशन कमेटी हो, उसकी निरंतर मीटिंग हों जिससे एनडीए एक स्वर में काम करे.  

केसी त्यागी ने कहा कि नई मोदी सरकार (Modi Government) में घटक दलों की भूमिका अहम होना चाहिए. पिछली बार कुछ संवादहीनता थी..शिवसेना से, हमसे मतभेद भी थे.

दिल्ली में जेडीयू (JDU) मोदी सरकार (Modi Government) का हिस्सा होगी इस बात का संकेत बीजेपी नेतृत्व की तरफ से आया है. सरकार में जेडीयू के सदस्यों की कितनी संख्या होगी, यह नीतीश कुमार (Nitish Kumar) और अमित शाह (Amit Shah) सलाह-मशविरा कर तय करेंगे. जेडीयू से सरकार में कौन-कौन होगा, यह नीतीश कुमार तय करेंगे.

Election Results : नीतीश ने कहा, प्रधानमंत्री को 2014 से बड़ी जीत मिलने के बारे में पहले ही अवगत करा दिया था


गौरतलब है कि पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को बीते शनिवार को एनडीए दल का नेता चुना गया. संसद भवन के सेंट्रल हॉल में एनडीए (NDA) दलों की बैठक बुलाई गई थी. इस मौके पर एनडीए में शामिल दलों ने नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री पद के लिए समर्थन भी किया.

NDA Meeting: जो हमारे साथ थे, हम उनके लिए भी हैं और जो भविष्य में हमारे साथ चलने वाले हैं, हम उनके लिए भी हैं : पीएम मोदी

इस मौके पर पीएम मोदी (PM Modi) ने कहा कि आज एनडीए के भी सभी वरिष्ठ साथियों ने आशीर्वाद दिया है. आप सबने मुझे नेता के रूप में चुना है. मैं इसे एक व्यवस्था का हिस्सा मानता हूं. मैं भी बिल्कुल आप में से एक हूं आपके बराबर हूं. और हमें कंधे से कंधा मिलाकर चलना है. एनडीए की यह ताकत है. लेकिन अगर कुछ गलत हो भी जाए कि एक सर ऐसा चाहिए जो ये सब झेले ताकि कंधे सलामत रहें. मैं आपके विश्वास पर जरूर खरा उतरूंगा. इस चुनाव में बहुत बड़ी विशेषता है. कहा जाता है कि चुनाव बांट देता है. दूरियां बढ़ा देता है लेकिन 2019 के चुनाव ने दीवारों को तोड़ने का काम किया है. 2019 के चुनाव ने दिलों को जोड़ने का काम किया है.

टिप्पणियां

VIDEO : बिहार में जेडीयू-बीजेपी का एकतरफा जीत



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement