उद्धव ठाकरे की सोशल मीडिया पर आलोचना को लेकर इतनी नाराज हुई शिवसेना की महिला कार्यकर्ता कि...

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना कर रहे व्यक्ति पर शिवसेना की महिला कार्यकर्ता ने स्याही फेंकी

उद्धव ठाकरे की सोशल मीडिया पर आलोचना को लेकर इतनी नाराज हुई शिवसेना की महिला कार्यकर्ता कि...

शिवसेना प्रमुख और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री आदित्य ठाकरे (फाइल फोटो).

खास बातें

  • उद्धव के लिए ''नालायक'' और ''उद्धवस्त'' शब्द का इस्तेमाल किया था
  • मुंबई में शिवसैनिकों ने एक युवक पर हमला करके उसका सिर मुंड़वा दिया था
  • काफी दबाव बनने के बाद आरोपी चार शिवसैनिकों को गिरफ्तार किया गया
नई दिल्ली:

मुंबई में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे पर सोशल मीडिया पर टिप्पणी करने पर शिवसैनिकों द्वारा एक युवक का मुंडन किेए जाने के बाद इसी तरह का एक और मामला मंगलवार को सामने आया. महाराष्ट्र के बीड़ जिले में उद्धव ठाकरे की आलोचना करने वाले एक व्यक्ति पर शिवसेना की एक महिला कार्यकर्ता ने स्याही फेंक दी. महाराष्ट्र के बीड़ जिले में शिवसेना की एक महिला कार्यकर्ता सोशल मीडिया पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना पर इतनी नाराज हो गई कि उसने पार्टी प्रमुख की निंदा करने वाले व्यक्ति पर स्याही फेंक दी. उस व्यक्ति ने अपनी फेसबुक पोस्ट में ''नालायक'' और ''उद्धवस्त'' शब्द का इस्तेमाल किया था.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पिछले महीने मुख्यमंत्री पद को लेकर विवाद के बाद बीजेपी के साथ गठबंधन तोड़कर कांग्रेस और एनसीपी से हाथ मिला लिया था. उन्होंने 28 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी.

पिछले सप्ताह शिवसेना कार्यकर्ताओं ने उद्धव ठाकरे के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने के लिए मुंबई के एक निवासी के घर पर हमला करके उसका सिर मुंड़वा दिया था. मुंबई के वडाला में शिवसैनिकों ने राहुल तिवारी नाम के एक युवक को पकड़कर सिर्फ इसलिए जबर्दस्ती उसका मुंडन कर दिया था क्योंकि उसने फेसबुक पर उद्धव ठाकरे को 'टकला' लिख दिया था. राहुल की शिकायत थी कि पुलिस ने इस मामले में उसकी शिकायत लेने के बजाय उसको ही 149 का नोटिस पकड़ा दिया था.

मुंबई : उद्धव पर टिप्पणी करने पर युवक का मुंडन करने वाले चार शिवसैनिक गिरफ्तार

इस घटना को लेकर पूर्व सांसद किरीट सोमैया ने पुलिस पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया था. किरीट का कहना था कि ''एक तरफ जामिया की घटना की तुलना जलियांवाला बाग से करना और दूसरी तरफ कानून हाथ में लेने वाले अपने लोगों को बचाना, यह कहां का न्याय है?'' किरीट ने कहा था कि अगर पुलिस कार्रवाई नहीं करती है तो वे राज्यपाल के पास जाएंगे और अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे.

मुंबई : युवक का मुंडन करने वाले शिवसैनिकों के खिलाफ मामला दर्ज करने को तैयार हुई पुलिस

राहुल तिवारी ने कहा था है कि उसने गलती की, तो माफी मांग ली थी, अपनी पोस्ट भी डिलीट कर दी. पर उसके बाद शिवसैनिकों ने आकर उसकी पिटाई की और मुंडन कर दिया फिर उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट कर उसकी बदनामी की. पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई करने के बजाय समझौते के लिए दबाव डाला. बुलाकर दिनभर बिठाया पर उसकी एफआईआर नहीं ली.

उद्धव ठाकरे पर यह टिप्पणी की तो शिवसैनिकों ने युवक का मुंडन करा दिया, पुलिस ने भी नोटिस दिया

काफी दबाव के बाद पुलिस ने राहुल की एफआईआर दर्ज की और फिर आरोपी चार शिवसैनिकों को गिरफ्तार किया गया.

VIDEO : मुंडन मामले में चार शिवसैनिक गिरफ्तार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इनपुट भाषा से भी)