मौसम का तूफानी मिजाज, सोमवार को फिर आ सकती है दिल्ली में आंधी

पश्चिम बंगाल, सिक्किम, पश्चिम बंगाल, बिहार, उत्तर प्रदेश के उत्तरी इलाकों, पंजाब, उत्तराखंड और ओडिशा में आंधी के साथ बारिश की आशंका

मौसम का तूफानी मिजाज, सोमवार को फिर आ सकती है दिल्ली में आंधी

दिल्ली में सोमवार को फिर आंधी के साथ बारिश होने की आशंका है.

खास बातें

  • अगले चार दिन तक खराब मौसम की चेतावनी जारी की गई
  • जम्मू-कश्मीर, हिमाचल, उत्तराखंड, पंजाब के मौसम में उथल-पुथल
  • हरियाणा और दिल्ली में समेत उत्तर भारत में आंधी-तूफान की आशंका
नई दिल्ली:

देश में मौसम अगले चार-पांच दिन तक अपने बदले हुए तेवर के साथ आंधी, तूफान और बारिश का मिजाज बरकरार रख सकता है. रविवार को जहां पूर्वोत्तर सहित यूपी, बिहार, उत्तराखंड और पंजाब में आंधी और बारिश हो सकती है वहीं सोमवार को दिल्ली समेत देश के उत्तरी इलाकों में तूफान आने की चेतावनी जारी की गई है.   

मौसम विभाग के मुताबिक दिल्ली सहित समूचे उत्तर भारत में शुक्रवार को देर शाम तेज आंधी और बारिश का दौर शुरू होने के बाद अगले चार दिन तक मौसम का मिजाज असामान्य रहेगा. मौसम विभाग ने आगामी 11 अप्रैल तक देश के विभिन्न इलाकों में तेज आंधी और बारिश की आशंका के साथ मौसम खराब रहने की गंभीर चेतावनी जारी की है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली : मौसम में अचानक आए बदलाव के बाद 24 विमानों के बदले रूट, कई उड़ानों में देरी

विभाग के बयान के अनुसार शनिवार को मेघालय में भारी बारिश तथा पश्चिम बंगाल, झारखंड, बिहार, ओडिशा, असम नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में आंधी के साथ बारिश की आशंका जताई गई है. इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु और कनार्टक के भीतरी हिस्सों, उत्तर तटीय आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, विदर्भ, छत्तीसगढ़, मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा क्षेत्र में आंधी-तूफान की चेतावनी जारी की गई है.

रविवार को पश्चिम बंगाल और सिक्किम के उपहिमालयी क्षेत्रों में भारी बारिश की आशंका जताई गई है. पश्चिम बंगाल, सिक्किम, बिहार, उत्तर प्रदेश के उत्तरी इलाकों, पंजाब, उत्तराखंड और ओडिशा में आंधी-बारिश होने की गंभीर चेतावनी जारी की गई है.

यह भी पढ़ें : मॉनसून के सामान्य रहने की उम्मीद : स्काईमेट

तेज हवाओं का दौर उत्तर की ओर जारी रहने के बाद नौ और दस अप्रैल को जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड, पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में आंधी-तूफान की आशंका जताई गई है.

VIDEO : मौसम में अचानक आया बदलाव

इसके बाद 11 अप्रैल को पूर्वोत्तर क्षेत्र के सिक्किम, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में तेज हवाओं के साथ तूफान और बारिश की संभावना व्यक्त की गई है. मौसम विभाग ने लगातार पांच दिन तक मौसम के इस मिजाज को देखते हुए उत्तर और पूर्वोत्तर भारत के आंधी बारिश की आशंका वाले इलाकों के खराब मौसम की चेतावनी जारी की है.
(इनपुट भाषा से)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com