सैलानी घूम रहे थे जंगल में, अचानक हिरण और उसके पीछे भागते बाघ सामने आ गए, देखें- VIDEO

पेंच रिजर्व फारेस्ट का वीडियो वायरल हो गया, वीडियो में दो युवा बाघ एक हिरण का तेजी से पीछा करते हुए नजर आ रहे

सैलानी घूम रहे थे जंगल में, अचानक हिरण और उसके पीछे भागते बाघ सामने आ गए, देखें- VIDEO

पेंच रिजर्व फारेस्ट में तेजी से भागते हिरण के पीछे बाघ दौड़ते हुए आए.

खास बातें

  • पर्यटकों ने अपने मोबाइल फोन के कैमरों में कैद किया दृश्य
  • चंद क्षणों में ही हिरण और दो बाघ जंगल में खो गए
  • इस अदभुत नजारे को देखकर पर्यटकों का उत्‍साह और बढ़ गया
भोपाल:

मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के पेंच टाइगर रिजर्व का एक बेहद रोमांचक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. वीडियो में दो युवा बाघ एक हिरण का पीछा करते हुए नजर आ रहे हैं. यह वीडीयो पेंच टाइगर रिजर्व के अलिकट्टा बीट का बताया जा रहा है. इस पूरे घटनाक्रम को पर्यटकों ने अपने मोबाइल फोन के कैमरों में कैद किया है. बताया जा रहा है कि अचानक हिरण के पीछे दौड़ लगा रहे बाघों को देखकर पर्यटक हैरान रह गए. चंद क्षणों में ही हिरण और उसके पीछे भागते बाघ जंगल में खो गए.

कुलांचे भरता हिरण और उसे दबोचने का प्रयास करते छलांग लगाते बाघों को देखना पर्यटकों के लिए किसी अनूठे रोमांच से कम नहीं था. तेज रफ्तार से पीछा करते हुए दो युवा बाघों ने हिरण को घेरकर उसका शिकार किया या नहीं इस बात की जानकारी नहीं मिल सकी. हालांकि इस बारे में कुछ लोगों का कहना है कि सैलानियों के जिप्सी वाहनों के सामने से दौड़ते हुए बाघों ने चंद मिनटों में हिरण को पकड़ने के लिए छलांग लगाई और देखते ही देखते जंगल में गायब हो गए.

जंगल में इस अदभुत नजारे को देख पर्यटकों का उत्‍साह और बढ़ गया. नए साल का जश्न मनाने सैलानियों के बड़ी संख्या में पेंच टाइगर रिजर्व में आने का सिलसिला जारी है. 10 जनवरी तक पर्यटकों ने एडवांस बुकिंग करा रखी है. कड़ाके की ठंड व खुशनुमा माहौल के बीच पर्यटक जंगल की सैर का मजा ले रहे हैं.

Video: जीप के पीछे भागा Tiger, गाड़ी में बैठे पर्यटकों के उड़े होश

VIDEO : बाघ को तलाशने के लिए मध्यप्रदेश से लाया गया खास कुत्ता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com