NDTV Khabar

तरुण तेजपाल के खिलाफ गोवा की अदालत में जारी रहेगा ट्रायल

निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगाने से इनकार किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तरुण तेजपाल के खिलाफ गोवा की अदालत में जारी रहेगा ट्रायल

तरुण तेजपाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: सहयोगी  से यौन उत्पीड़न के आरोपी पत्रकार तरुण तेजपाल के खिलाफ गोवा की अदालत में फिलहाल ट्रायल चलता रहेगा. निचली अदालत में चल रही सुनवाई पर सुप्रीम कोर्ट ने फिलहाल रोक लगाने से इनकार किया है.

कोर्ट दो हफ्ते बाद याचिका पर करेगा सुनवाई. तेजपाल ने अपनी याचिका में मुकदमा रद्द करने की मांग की थी. सुप्रीम कोर्ट ने एक साल के भीतर ट्रायल खत्म करने का आदेश दिया. कोर्ट ने सीसीटीवी फुटेज भी देखा, और अन्य दस्तावेजो को भी देखा.

टिप्पणियां
सुप्रीम कोर्ट ने तेजपाल के वकील कपिल सिब्बल से कहा है कि याचिका की प्रति गोवा सरकार को मुहैया कराई जाए. तरुण तेजपाल ने बांबे हाईकोर्ट के उस फैसले को चुनौती दी थी, जिसमें हाईकोर्ट ने रेप के आरोपों को निरस्त करने की याचिका खारिज कर दी थी. याचिका में तेजपाल ने कहा था कि पीड़िता के बयानों और वीडियो रिकार्डिंग में एकरूपता नहीं है.

6 दिसंबर 2017 को सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया था कि यौन शोषण मामले में तरुण तेजपाल के खिलाफ मुकदमे की सुनवाई गोवा की निचली अदालत में जारी रहेगी. सुप्रीम कोर्ट ने बांबे हाईकोर्ट को आदेश दिया था कि तरुण तेजपाल ने केस रद्द करने के लिए जो याचिका दायर की है, उस याचिका पर तीन महीने के अंदर फैसला करें. सुप्रीम कोर्ट ने निचली अदालत को गवाहों के परीक्षण को भी जारी रखने का आदेश दिया था. तरुण तेजपाल के खिलाफ गोवा में एक कार्यक्रम के दौरान लिफ्ट में अपनी एक महिला सहकर्मी का यौन शोषण करने का केस चल रहा है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement