दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से

दिल्ली में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिवसीय बैठक आज से

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की दो दिन की बैठक शनिवार को दिल्ली में शुरू होगी। बैठक का मुख्य एजेंडा मोदी सरकार के कामों को लोगों तक पहुंचाना है। दिल्ली के एनडीएमसी सेंटर में बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के लिए तैयारियां जोंरों पर हैं।

मोदी सरकार की योजनाओं का विकास वृक्ष
बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव श्रीकांत शर्मा का कहना है कि बैठक की शुरुआत शनिवार को सुबह राष्ट्रीय पदाधिकारियों की बैठक के साथ होगी। सम्मेलन स्थल के प्रवेश द्वार पर ही मोदी सरकार की योजनाओं का विकास वृक्ष बना दिया गया है। दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष सतीश उपाध्याय के मुताबिक इस वृक्ष के माध्यम से मोदी सरकार की विभिन्न योजनाओं को दर्शाया गया है।

शाह के पुनः अध्यक्ष चुने जाने के बाद पहली बैठक
अमित शाह के तीन साल के लिए पार्टी अध्यक्ष चुने जाने के बाद कार्यकारिणी की यह पहली बैठक हो रही है। हालांकि शाह ने अपनी टीम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं किया है।

राष्ट्रवाद पर बहस
सूत्रों के मुताबिक बैठक में राजनीतिक और आर्थिक प्रस्तावों के जरिए सरकार की उपलब्धियों के बारे में बताया जाएगा। इसमें जेएनयू को लेकर राष्ट्रवाद पर छिड़ी बहस को आगे बढ़ाया जा सकता है। बैठक में बजट में किसानों और गांवों के लिए उठाए गए कदमों का जिक्र होगा और पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की तैयारियों पर चर्चा होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मोदी के सम्बोधन से समापन
बीजेपी के राष्ट्रीय सचिव सिद्धार्थ नाथ सिंह के मुताबिक कार्यकारिणी की बैठक में कार्यकर्ताओं को नए जोश से चुनावी मैदान में उतरने का संकेत दिया जाएगा। बैठक की शुरुआत अमित शाह के भाषण से और समापन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उदबोधन से होगा। पिछली कार्यकारिणी की ही तरह इस बार भी बीजेपी के बुज़ुर्ग नेता लालकृष्ण आडवाणी का मार्गदर्शन नहीं होने की संभावना है।