चार साल की बच्ची के 'वंदे मातरम' गायन के वीडियो को पीएम मोदी ने बताया ''प्यारा और सराहनीय''

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय गीत "वंदे मातरम" गाने के लिए मिजोरम की एक चार साल की लड़की की प्रशंसा की है.

चार साल की बच्ची के 'वंदे मातरम' गायन के वीडियो को पीएम मोदी ने बताया ''प्यारा और सराहनीय''

चार वर्षीय एस्तेर हंमटे (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने राष्ट्रीय गीत "वंदे मातरम" गाने के लिए मिजोरम की एक चार साल की लड़की की प्रशंसा की है. चार वर्षीय एस्तेर हंमटे (Esther Hnamte) ने इससे पहले मिज़ोरम के मुख्यमंत्री ज़ोरमथांगा (Mizoram Chief Minister Zoramthanga ) समेत लाखों लोगों का ध्यान अपने गायन की ओर खींचा था. छोटी लड़की के यू ट्यूब चैनल पर 73,000 से अधिक सब्सक्राइबर हैं और 25 अक्टूबर को अपलोड किए गए वीडियो को अब तक पांच लाख से अधिक बार देखा गया है.

वीडियो के डिस्क्रिप्शन में कहा गया है, "प्रिय भाइयों और बहनों, गर्व करें कि आप एक भारतीय हैं. यह प्यार, देखभाल और स्नेह का देश है. इसलिए भाषाओं, संस्कृतियों, जीवन शैली में विविधता बहुत प्यारी है ... आइए हम एक साथ खड़े हों और विविधताओं के बावजूद देश के लिए अच्छे बेटे और बेटियां बनें. "

यह भी पढ़ें: Video: पीएम मोदी ने गुजरात यात्रा के दूसरे दिन साबरमती सीप्लेन सेवा का किया आगाज

Newsbeep

पीएम मोदी ने ज़ोरमथांगा द्वारा साझा किए गए वीडियो को रीट्वीट किया.  प्रधानमंत्री ने एस्तेर हंमटे के गीत के बारे में कहा,"एस्तेर हंमटे की प्रस्तुति सराहनीय है. इसे सुनकर गर्व महसूस होता है." जोरमथांगा ने ट्वीट किया था,"मिजोरम की एक 4 वर्षीय बच्ची का गायन" मां तुझे सलाम, वंदे मातरम. " हंमटे के वीडियो में पहाड़ों से लेकर पूर्वोत्तर राज्य के पहाड़ी शहरों के विभिन्न स्थानों के कई शॉट हैं. वीडियो में खेतों,जंगल और सड़कों के ड्रोन शॉट्स भी हैं.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


चार साल की बच्ची के इस गीत में इलेक्ट्रिक गिटार और सॉफ्ट रॉक म्यूजिक सुनाई देता है. इसे लोगों से सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली है.