केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया देश में कब से खुल सकते हैं सिनेमाघर

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जून के महीने में COVID-19 महामारी की स्थिति का आकलन करने के बाद सिनेमाघरों को खोलने पर विचार किया जाएगा.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया देश में कब से खुल सकते हैं सिनेमाघर

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जून के बाद खोले जा सकते हैं सिनेमाघर
  • जून के महीने में COVID-19 महामारी की स्थिति का आकलन के बाद होगा फैसला
  • फिल्म उद्योग के समक्ष आ रही समस्याओं पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई
नई दिल्ली:

सूचना और प्रसारण मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जून के महीने में COVID-19 महामारी की स्थिति का आकलन करने के बाद सिनेमाघरों को खोलने पर विचार किया जाएगा. अधिकारिक बयान में कहा गया कि मंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस के दौरान यह बात एसोसिएशन ऑफ फिल्म प्रोड्यूसर्स, सिनेमा एग्जिबिटर्स एंड फिल्म इंडस्ट्री के प्रतिनिधियों से कही. यह बैठक COVID-19 के चलते फिल्म उद्योग के समक्ष आ रही समस्याओं पर चर्चा करने के लिए आयोजित की गई.

बयान में कहा गया कि सिनेमाघरों को खोलने की मांग पर मंत्री ने कहा कि इस बारे में जून महीने में महामारी की स्थिति का आकलन करने के बाद विचार किया जाएगा. फिल्म/धारावाहिकों का निर्माण शुरू किए जाने के मुद्दे पर जावड़ेकर ने कहा कि सरकार द्वारा मानक संचालन प्रक्रिया जारी की जा रही है. वहीं कोरोना वायरस महामारी से उत्पन्न संकट को देखते हुये भारत के औषधि नियामक ने अस्पताल में भर्ती COVID-19 रोगियों पर अमेरिका की फार्मा कंपनी गिलेड साइंसेज को उसकी विषाणु निरोधक दवा रेमेडीसिविर के 'प्रतिबंधित आपातकालीन इस्तेमाल' को लेकर मार्केटिंग की अनुमति दे दी है. 

इससे संबंधित एक सूत्र ने प्रेट्र को बताया कि कोरोना वायरस महामारी के आलोक में आपात स्थिति एवं दवा की जरूरतों को देखते हुए रेमेडीसिविर की मंजूरी की प्रक्रिया तेज कर दी गई है. सूत्रों ने बताया कि इस दवा के इस्तेमाल की मंजूरी प्रतिबंधित आपातकालीन इस्तेमाल के लिए दी गई है. यह अधिकतम पांच दिन की अवधि के लिए है. उन्होंने बताया कि इसका इस्तेमाल ऐसे वयस्कों एवं बच्चों के इलाज पर किया जाएगा जो संदिग्ध रूप में अथवा संक्रमण की पुष्टि के बाद अस्पताल में भर्ती हैं और जिनमें संक्रमण के गंभीर लक्षण हैं. 



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com