NDTV Khabar

देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति : यशवंत सिन्हा

सिन्हा ने कहा कि मौजूदा अघोषित आपातकाल के उलट 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल राजनीति प्रवृत्ति का था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश में अघोषित आपातकाल की स्थिति : यशवंत सिन्हा

यशवंत सिन्हा की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार पर एक बार फिर करारा हमला करते हुए पूर्व वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा ने बुधवार को कहा कि मौजूदा सरकार के शासन में देश में अघोषित आपातकाल लग गया है. उन्होंने कहा कि देश में कर आतंकवाद आम बात बन गई है. उन्होंने कहा कि मौजूदा अघोषित आपातकाल के उलट 1975 में तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी द्वारा लगाया गया आपातकाल राजनीति प्रवृत्ति का था.

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: एएमयू विवाद : शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, लोगों की तस्वीरें हटाने की क्या जरूरत?


पूर्व वित्त मंत्री ने बुद्धिजीवियों के समूह सिटीजन्स फार डेमोक्रेसी  को भारतीय अर्थव्यवस्था और लोकतंत्र के सामने मौजूद चुनौतियां विषय पर संबोधित करते हुए कहा कि जब हम विपक्ष में थे , हम तत्कालीन संप्रग ( सरकार ) पर कर आतंकवाद में लिप्त होने का आरोप लगाया करते थे. हमने वाद किया था कि सत्ता में आने पर हम इसे खत्म कर देंगे. सिन्हा ने कहा कि इंदिरा गांधी का आपातकाल मौजूदा आपातकाल से अलग है. एक दिन उन्होंने देश में आपातकाल लगाने की घोषणा कर दी और विपक्ष के लोगों को जेल में डाल दिया गया एवं मीडिया पर पाबंदी लगा दी गई. उन्होंने जो कदम उठाए थे वे राजनीतिक प्रवृत्ति के थे. (इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement