पंजाब में बीजेपी का कोई वजूद नहीं, बिना गठबंधन एक सीट भी नहीं जीतेगी : अमरिन्दर सिंह

अमरिन्दर ने कहा- राज्य की 117 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का स्वागत है, पार्टी को हालांकि गठबंधन साझेदार के बगैर यहां एक सीट पर भी जीत नसीब नहीं होगी

पंजाब में बीजेपी का कोई वजूद नहीं, बिना गठबंधन एक सीट भी नहीं जीतेगी : अमरिन्दर सिंह

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (फाइल फोटो).

चंडीगढ़:

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने शनिवार को कहा कि भाजपा का राज्य में कोई अस्तित्व नहीं है और वह 2022 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन साझेदार के बगैर एक सीट भी नहीं जीत पाएगी. सिंह ने यहां एक निजी टीवी चैनल द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राज्य की 117 सदस्यीय विधानसभा का चुनाव लड़ने के लिए भाजपा का स्वागत है. पार्टी को हालांकि गठबंधन साझेदार के बगैर यहां एक सीट पर भी जीत नसीब नहीं होगी.

Newsbeep

इससे पहले इस सप्ताह की शुरुआत में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ ने कहा था कि उनकी पार्टी पंजाब की सभी 117 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने के लिए युद्धस्तर पर तैयारियां कर रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


गौरतलब है कि दो महीने पहले केन्द्र के कृषि कानूनों को लेकर भाजपा के पुराने सहयोगी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) ने राजग का साथ छोड़ दिया था. भाजपा-अकाली दल के बीच गठबंधन के दिनों में सीट बंटवारे के फॉर्मूले के तहत पंजाब की 13 लोकसभा सीटों में तीन पर भाजपा जबकि अन्य सीटों पर शिअद चुनाव लड़ती थी. वहीं, विधानसभा की 117 में से 23 सीटों पर भाजपा जबकि शेष पर शिअद अपने उम्मीदवार उतारती थी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)