विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 01, 2020

इस बर्बर कृत्य की निंदा के लिए शब्द नहीं हैं..." ममता बनर्जी ने हाथरस की घटना पर कहा

यूपी सरकार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है. एसआईटी में गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्रप्रकाश और प्रोवेंशियल आर्म्ड कॉन्सटेबलरी की प्रमुख पूनम को शामिल किया गया है.

Read Time: 3 mins
इस बर्बर कृत्य की निंदा के लिए शब्द नहीं हैं...
"ये वोट के लिए वादे और नारे बुलंद करने वालों को बेनकाब करता है."
नई दिल्ली:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में दलित युवती के साथ रेप और हत्या की वारदात को शर्मनाक और बर्बर करार देते हुए यूपी की योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा है. बता दें कि यूपी हाथरस में एक दलित युवती के साथ रेप किया गया और उसे इतनी बुरी तरह से पीटा गया है कि वह कई दिनों तक जिंदगी और मौत से लड़ती रही और मंगलवार को उसने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया.

ममता बनर्जी ने एक ट्वीट में कहा, "हाथरस में एक युवा दलित लड़की से बर्बर और शर्मनाक घटना की निंदा करने के लिए कोई शब्द नहीं हैं. परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है."

पश्चिम बंगाल की सीएम ने अपने ट्वीट में आगे लिखा, "इससे भी ज्यादा शर्मनाक है कि पीड़िता के परिजनों के बिना और उनकी अनुमति के बिना इस बेटी की अंतिम संस्कार कर दिया गया. ये वोट के लिए वादे और नारे बुलंद करने वालों को बेनकाब करता है. "

इस मामले में यूपी पुलिस की कार्रवाई पर लगातार सवाल उठते रहे. हालांकि बाद में यूपी सरकार ने परिवार को मुआवजे का ऐलान करते हुए न्याय दिलाने का आश्वासन दिया है. यूपी सरकार ने मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय विशेष जांच दल (SIT) का गठन किया है. एसआईटी में गृह सचिव भगवान स्वरूप, डीआईजी चंद्रप्रकाश और प्रोवेंशियल आर्म्ड कॉन्सटेबलरी की प्रमुख पूनम को शामिल किया गया है.

यह भी पढ़ें- अहंकारी सरकार की लाठियां हमें रोक नहीं सकती, हमारा इरादा पक्का है : प्रियंका गांधी वाड्रा

इसके साथ ही सीएम आदित्यनाथ ने अभियुक्तों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाने और प्रभावी ढंग से पैरवी करने के स्पष्ट निर्देश दिए. बता दें कि 15 दिन पहले हाथरस में सामूहिक बलात्कार के बाद 19 वर्षीय युवक की 29 सितंबर को दिल्ली की सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई. पीड़िता को 28 सितंबर को अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी मेडिकल कॉलेज से सफदरजंग अस्पताल लाया गया था.

बीजेपी ने कहा- सरकार ने पीड़ित परिवार से बात किया है, जांच चल रही है

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
स्कूलों को मिले धमकी वाले ई-मेल को लेकर आया बड़ा अपडेट, IP एड्रेस के आधार पुलिस ने बुडापेस्ट पर जताया संदेह
इस बर्बर कृत्य की निंदा के लिए शब्द नहीं हैं..." ममता बनर्जी ने हाथरस की घटना पर कहा
अगले 5 दिन बरसेगी आग! IMD के अलर्ट में हीटवेव का कहर, जानें- आपके राज्य का मौसम
Next Article
अगले 5 दिन बरसेगी आग! IMD के अलर्ट में हीटवेव का कहर, जानें- आपके राज्य का मौसम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;