NDTV Khabar

दिल्ली में आग की घटना के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए : प्रिंस राज पासवान

बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज पासवान एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दिल्ली में आग की घटना के मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए : प्रिंस राज पासवान

दिल्ली में अवैध फैक्ट्री में भीषण आग लगने से 43 लोगों की मौत हो गई.

खास बातें

  1. प्रिंस राज आग से घायल हुए लोगों और मृतकों के परिजनों से मिले
  2. कहा- सरकार यह सुनिश्चित करेगी कि मृतकों के शव उनके क्षेत्र तक पहुंच सकें
  3. एलजेपी के कार्यकर्ता पीड़ित लोगों के परिवार वालों के संपर्क में
नई दिल्ली:

बिहार के समस्तीपुर से लोक जनशक्ति पार्टी के सांसद प्रिंस राज पासवान आज एलएनजेपी अस्पताल पहुंचे. वे दिल्ली की फैक्ट्री में आग लगने से घायल हुए लोगों और मृतकों के परिजनों से मिले. घायलों को देखने के साथ उन्होंने कहा कि यह बहुत ही दुखद घटना है. गरीब लोग मारे गए हैं. केंद्र सरकार और हमारे स्वास्थ्य मंत्री यह सुनिश्चित करेंगे कि मृतकों के शव उनके क्षेत्र तक पहुंच सकें. हमारे पार्टी के कार्यकर्ता इन लोगों के परिवार वालों से संपर्क में हैं.  

सांसद प्रिंस राज पासवान ने कहा कि अभी तक शवों की पहचान हो रही है. इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए. इससे बचना चाहिए. फिलहाल इसका वक्त नही है.

दिल्ली के रानी झांसी रोड पर एक चार मंजिला फैक्ट्री में रविवार की सुबह भीषण आग लगी. इस हादसे में मारे गए मजदूरों में से अधिकांश बिहार के निवासी हैं. अग्निशमन सेवा के अधिकारियों को आग लगने की जानकारी सुबह पांच बजकर 22 मिनट पर दी गई. इसके बाद दमकल की 30 गाड़ियों को घटनास्थल पर भेजा गया. करीब डेढ़ सौ दमकल कर्मियों ने बचाव अभियान चलाया और 63 लोगों को आग से घिरे भवन से बाहर निकाला. शुरुआती जांच में आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. इस भीषण हादसे में 43 श्रमिकों की मौत हो गई. दो दमकल कर्मी भी बचाव कार्य के दौरान घायल हो गए हैं.


दिल्ली अग्निकांड : फैक्ट्री मालिक रेहान को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 43 की मौत, 29 की शिनाख्त हुई

दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक मोहम्मद रेहान को शाम को गिरफ्तार कर लिया. फैक्ट्री के मालिक रेहान के खिलाफ आईपीसी की धारा 304 (गैरइरादन हत्या) और और धारा 285 (आग या ज्वलनशील पदार्थ के संदर्भ में लापरवाही) के तहत मामला दर्ज किया गया है. तड़के आग लगने के बाद फरार मोहम्मद रेहान को शाम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उससे पूछताछ की जा रही है. रेहान के भाई को पुलिस ने पहले ही हिरासत में ले लिया था.

दिल्ली में 22 साल में भीषण आग लगने की पांच घटनाएं; 150 की मौत, लापरवाही सबसे बड़ा कारण

टिप्पणियां

VIDEO : सीएम केजरीवाल समेत कई नेता घटनास्थल पर पहुंचे



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें. India News की ज्यादा जानकारी के लिए Hindi News App डाउनलोड करें और हमें Google समाचार पर फॉलो करें


 Share
(यह भी पढ़ें)... महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी बोले - अब सुप्रीम कोर्ट भी हो गया है राममय

Advertisement