बिहार : एनडीए का नेता चुनने के लिए कल होगी बैठक, राजनाथ सिंह भी रह सकते हैं मौजूद ः सूत्र

Bihar NDA New Leader: नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा था. राज्यपाल ने उन्हें नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था.

बिहार : एनडीए का नेता चुनने के लिए कल होगी बैठक, राजनाथ सिंह भी रह सकते हैं मौजूद ः सूत्र

Bihar NDA Meeting : नीतीश कुमार के फिर से बिहार कमान संभालने की संभावना

पटना:

Bihar NDA Meeting: बिहार में नई सरकार के नेता का चुनाव करने के लिए रविवार को एनडीए के विधायकों की बैठक दोपहर को पटना में होगी. इस बैठक में नीतीश कुमार को एनडीए (NDA) का नेता चुनते हुए उनको फिर से मुख्यमंत्री बनाने पर मुहर लगने की संभावना है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath singh) भी रविवार को पटना में होने वाली एनडीए विधायक दल की बैठक में मौजूद रहेंगे. सूत्रों ने यह जानकारी दी है. गौरतलब है कि भाजपा (BJP) ने स्पष्ट कहा है कि सीटें किसी की कितनी भी हों, नीतीश ही नई सरकार का नेतृत्व करेंगे.

यह भी पढ़ें- बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दिया इस्तीफा, राज्यपाल को सौंपा त्यागपत्र

बिहार (Bihar) के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Ntish Kumar) ने राज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है. कैबिनेट की बैठक में विधानसभा भंग करने की सिफारिश के बाद उन्होंने अपना त्यागपत्र बिहार के राज्यपाल को दिया है. इससे पहले आज एनडीए गठबंधन की बैठक में फैसला लिया गया कि गठबंधन अब दीवाली (Deepawali) बाद अपना नया नेता चुनेगा. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर बुलाई गई बैठक 15 नवंबर तक के लिए टाल दी गई है.

राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बताया कि अब 15 नवंबर यानी रविवार को दोपहर 12.30 बजे एनडीए के विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें नए नेता का चुनाव किया जाएगा. बैठक दोपहर 12.30 बजे शुरू होगी. नीतीश कुमार ने शुक्रवार को राज्यपाल से मिलकर अपना इस्तीफा सौंपा था. राज्यपाल ने उन्हें नई सरकार के गठन तक कार्यवाहक मुख्यमंत्री बने रहने को कहा था.

बिहार के चुनावी नतीजों में एनडीए गठबंधन को 243 सीटों वाली विधानसभा में 125 सीटें मिली हैं. एनडीए में बीजेपी 74 सीटों के साथ सबसे बड़ी पार्टी बनी है. जबकि जेडीयू को महज 43 सीटें मिली हैं. 2015 के चुनाव में जेडीयू को 71 सीटें मिली थीं. गठबंधन में मुकेश साहनी की वीआईपी और जीतन राम मांझी की पार्टी हम को 4-4 सीटें मिली हैं.

Newsbeep

नीतीश कुमार पहले ही कह चुके हैं कि नई सरकार के विधायक दल के नेता का चुनाव एनडीए करेगा. जीत के बाद पहली प्रेस कान्फ्रेंस में नीतीश ने सफाई दी थी कि उन्होंने खुद कभी दावा नहीं किया कि वही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे. चुनाव के बाद नीतीश ने पहली बार नवनिर्वाचित विधायकों से मुलाकात की थी और फिर मीडियाकर्मियों से भी संवाद किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(ANI के इनपुट के साथ)