कौन हैं AAP की आतिशी के खिलाफ कालकाजी से लड़ने वाली शिवानी चोपड़ा...?

AAP के आतिशी के सामने बीजेपी से धर्मवीर सिंह और कांग्रेस से शिवानी चोपड़ा मैदान में है. शिवानी चोपड़ा दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी है.

कौन हैं AAP की आतिशी के खिलाफ कालकाजी से लड़ने वाली शिवानी चोपड़ा...?

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के साथ कालकाजी विधानसभा सीट से आप उम्मीदवार आतिशी

खास बातें

  • उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की सलाहकार रही है आतिशी
  • आतिशी के खिलाफ बीजेपी ने धर्मवीर सिंह को उतारा से मैदान में
  • प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी शिवानी को कांग्रेस ने दिया है टिकट
नई दिल्ली:

आगामी विधानसभा चुनाव (Delhi Election 2020) के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने कालकाजी विधानसभा सीट से आतिशी (Atishi) को मैदान में उतारा है. आतिशी उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) की सलाहकार रही हैं. इस दौरान दिल्ली सरकार के स्कूलों में जो बड़े बदलाव देखने को मिले उसमें आतिशी का अहम योगदान माना जाता है. AAP ने आतिशी को लोकसभा चुनाव में भी पूर्वी दिल्ली से अपना उम्मीदवार बनाया था, लेकिन उनको इस चुनाव में करारी हार का सामना करना पड़ा था. इस सीट से बीजेपी उम्मीदवार और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने जीत दर्ज की थी. आतिशी तीसरे नंबर पर रही थीं. अब विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने उनके सामने धर्मवीर सिंह को मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें : कालकाजी विधानसभा सीट का चुनाव परिणाम तथा इतिहास, पूर्व विधायक के बारे में जानिए

धर्मवीर सिंह पहली बार बीजेपी के टिकट से चुनाव मैदान में हैं. 2015 में AAP के उम्मीदवार अवतार सिंह ने यहां से जीत दर्ज की थी. तब उन्होंने बीजेपी के उम्मीदवार हरमीत सिंह को हराया था. हालांकि 2013 के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार हरमीत सिंह ने जीत दर्ज की थी. वहीं कांग्रेस ने इस बार कालकाजी सीट से शिवानी चोपड़ा को टिकट दिया है. शिवानी चोपड़ा दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा की बेटी हैं. 2013 के चुनाव में सुभाष चोपड़ा इस सीट से हार गए थे. हालांकि इससे पहले 1998 से 2008 तक सुभाष ही इस सीट से विधायक रहे चुके हैं.  

दिल्ली विधानसभा चुनाव : आम आदमी पार्टी की नेत्री आतिशी ने कालकाजी से भरा नामांकन

बता दें, कालकाजी विधानसभा सीट के अंतर्गत महारानी बाग, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी, भारत नगर, ईस्ट ऑफ कैलाश, सुखदेव विहार, गोविंदपुरी इलाके शामिल हैं. यहां पंजाबी और सिख समुदाय के लोग ज्‍यादा हैं. इसके अलावा इलाके में 40 फीसदी से ज्यादा जेजे बस्ती और स्लम है. इस सीट में मशहूर कालकाजी मंदिर भी है. 

Newsbeep

VIDEO: कालकाजी सीट से टिकट मिलने के पीछे आतिशी मार्लेना ने बताई वजह

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com