उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

Delhi violence: करावल नगर, खजूरी खास, चांद बाग, भजनपुरा, यमुना विहार, गोकुलपुरी, शिव विहार, मौजपुर और जाफराबाद में सुरक्षा बल मुस्तैद

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च, 27 की मौत, दिन भर की शांति के बाद देर शाम को फिर बढ़ा तनाव

Delhi violence: उत्तर-पूर्वी दिल्ली के दंगा प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों का फ्लैग मार्च लगातार जारी है.

खास बातें

  • दिल्ली में दंगों के कारण अब तक करीब 23 लोगों की मौत हो चुकी
  • प्रभावित क्षेत्रों में दुकानें और स्कूलें बंद रहीं, गलियों में सन्नाटा
  • सुरक्षा बल किसी को भी सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं दे रहे
नई दिल्ली:

उत्तर-पूर्वी दिल्ली के बिगड़े माहौल में अब सुधार हो रहा है. हालांकि बुधवार को दिन भर शांति के बाद देर शाम को कुछ जगहों पर हिंसक झड़पें हुईं. इलके के मौजपुर-करावल नगर में हिंसा की खबरें आई हैं. शेरपुर चौक पर भी हिंसा की ख़बर है. सूचना मिलते ही पांच स्थानों पर पुलिस पहुंची. उत्तर-पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित  इलाकों में पुलिस की पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च जारी है. दिन भर आगजनी और पथराव की घटना नहीं हुई लेकिन देर शाम को फिर तनाव बढ़ गया. हिंसा में अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. दिल्ली में हिंसा की घटनाओं को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी ने बुधवार को ट्वीट किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की. उन्होंने कहा है कि हालात की गहन समीक्षा की गई है. माहौल का सामान्य होना बहुत महत्वपूर्ण है.दिल्ली में हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने प्रभावित इलाके का दौरा किया.
 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, "दिल्ली के विभिन्न इलाकों के हालात की गहन समीक्षा की है... पुलिस तथा अन्य एजेंसियां शांति तथा सामान्य माहौल सुनिश्चित करने के लिए लगातार ज़मीन पर काम कर रही हैं... शांति तथा सौहार्द हमारे चरित्र का केंद्र हैं... मैं दिल्ली में रहने वाले अपने भाइयों-बहनों से हर वक्त शांति और भाईचारा बनाए रखने की अपील करता हूं... शांति का बहाल होना और जल्द से जल्द सामान्य माहौल की वापसी बेहद अहम है..."

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में हिंसा से मरने वालों की संख्या बढ़कर 27 हो गई है. दिल्ली हिंसा को लेकर गृहमंत्री अमित शाह ने 24 घंटे में तीन बैठकें कीं. गृह मंत्री की बैठक में भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एसएन श्रीवास्तव भी मौजूद थे, जिन्हें स्पेशल पुलिस कमिश्नर नियुक्त किया गया था. यह बैठक दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक, कांग्रेस नेता सुभाष चोपड़ा, भाजपा नेता मनोज तिवारी के साथ दिल्ली की कानून-व्यवस्था पर चर्चा करने के कुछ घंटे बाद ही हुई. अमित शाह ने सभी पार्टियों के नेताओं से कहा कि पार्टी की राजनीति से ऊपर उठकर दिल्ली में शांति बहाली की कोशिश करें.

दिल्ली हिंसा: चांदबाग में मिला IB कर्मी का शव, ड्यूटी से लौटा था घर, पथराव में हत्या कर नाले में फेंक दिया शव

वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने भी देर रात उत्तर पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों में जाकर वहां हालात का जायजा लिया. इससे पहले उन्होंने दिल्ली पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक भी की.

उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बुधवार को पेट्रोलिंग और फ्लैग मार्च का सिलसिला लगातार जारी रहा. डीसीपी नॉर्थ ईस्ट वेद प्रकाश सूर्या इसकी अगुवाई कर रहे हैं. करावल नगर, खजूरी खास, चांद बाग, भजनपुरा, यमुना विहार, गोकुलपुरी, शिव विहार, मौजपुर और जाफराबाद में पुलिस की पेट्रोलिंग निरंतर जारी है. इन स्थानों पर धारा 144 प्रभावी है.

दिल्ली पुलिस ने जारी किए टेलिफोन नंबर, पीड़ितों के बारे में मिलेगी जानकारी

दिल्ली में दंगों के कारण अब तक 27 लोगों की मौत हो चुकी है. इलाके में सोमवार से जारी छिटपुट हिंसा, भीड़ द्वारा दुकानों में लूटपाट करने और संपत्तियों में आग लगाए जाने के बाद आज दुकानें और स्कूलें बंद रहीं और गलियों में सन्नाटा पसरा रहा.

दिल्ली : बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल, कहा- अलग प्रकार का माहौल था, लोगों को समझाया

चांद बाग इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं. सुरक्षा बल किसी को भी सड़क पर निकलने की अनुमति नहीं दे रहे हैं. कुछ गलियों को बंद कर दिया गया है. निवासियों का कहना है कि उन्होंने अपनी सुरक्षा के लिए उन्हें बंद किया है.

दिल्ली में तनाव के बीच एक बार फिर बोले कपिल मिश्रा, 'जिन्होंने बुरहान वानी और अफजल गुरु को आतंकी नहीं माना, वो...'

खुफिया ब्यूरो के अधिकारी अंकित शर्मा का शव जिस इलाके में पाया गया वहां सड़कों पर पत्थर और कांच के टुकड़े बिखरे हुए हैं जिससे स्पष्ट है कि इलाके में भारी पथराव हुआ था. अधिकारियों ने बताया कि पथराव के कारण शर्मा की मौत हुई होगी.

जिनके हाथ सिखों के खून से रंगे वे हिंसा रोकने में सफलता, असफलता की बात कर रहे : प्रकाश जावड़ेकर

दिल्ली पुलिस के विशेष पुलिस आयुक्त (कानून-व्यवस्था) एसएन श्रीवास्तव, अतिरिक्त पुलिस आयुक्त मनदीप सिंह रंधावा कानून-व्यवस्था की स्थिति का जायजा लेने भजनपुरा इलाके में गए.

दिल्ली में हुई हिंसा पर बोले सीएम केजरीवाल- 'बाहरी थे दंगाई', अब नफरत की राजनीति बर्दाश्त नहीं की जाएगी

डीएमआरसी ने कहा कि हिंसा को देखते हुए जिन मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वार बंद कर दिए गए थे उन्हें खोल दिया गया है. उन्होंने कहा कि सभी स्टेशनों पर सामान्य सेवाएं शुरू हो गई हैं. उत्तर-पूर्व दिल्ली में रविवार से हो रही हिंसा के कारण जाफराबाद- मौजपुर और बाबरपुर में सभी मेट्रो स्टेशनों के प्रवेश और निकास द्वारों को बंद कर दिया गया था.

दिल्ली हाईकोर्ट का पुलिस को आदेश- भड़काऊ बयान देने वाले BJP नेताओं के खिलाफ दर्ज करें FIR

VIDEO : चांदबाग में मिला आईबी कर्मी का शव


(इनपुट भाषा से भी)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com