यह ख़बर 17 फ़रवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

यह सिर्फ विदाई बजट, इन घोषणाओं से कुछ हासिल होने वाला नहीं : भाजपा

संसद में अंतरिम बजट पेश करने जाते चिदंबरम

नई दिल्ली:

वित्तमंत्री पी चिदंबरम की ओर से पेश अंतरिम बजट को विदाई बजट करार देते हुए भाजपा ने आरोप लगाया कि वित्तमंत्री ने संविधान के प्रावधानों का उल्लंघन करते हुए कई घोषणाएं की हैं और कांग्रेस नीत यूपीए सरकार ने पिछले 10 वर्ष के शासनकाल में अर्थव्यवस्था को चौपट करने का काम किया है।

भाजपा महासचिव अनंत कुमार ने संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से कहा, यह तो सिर्फ विदाई का बजट है। इसका कोई मतलब नहीं है। इस सरकार ने हमेशा बड़ी-बड़ी घोषणाएं कीं और अमल में कुछ भी नहीं आया। इन घोषणाओं से कुछ हासिल नहीं होगा। ये वापस आने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि संविधान के अनुच्छेद 116 को देखें, तो अंतरिम बजट में सिर्फ खर्च के लिए राशि मांगने की बात है, लेकिन चिदंबरम ने काफी घोषणाएं कीं। चिदंबरम कठिन परिश्रम की बात करते हैं और उनके कठिन परिश्रम से 10 सालों में देश कंगाल हो गया। वह 'अनर्थशास्त्री' रहे हैं, जो देश की अर्थव्यवस्था से स्पष्ट होता है।

भाजपा प्रवक्ता प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि यह चुनाव को ध्यान रखते हुए दिया गया विदाई का बजट है। सरकार ने बजट में दुनिया के बजट का उल्लेख किया है, लेकिन यह भूल गई की दुनिया के देशों का बजट काफी बड़ा है। हमारी अर्थव्यवस्था जिस रफ्तार से नीचे जा रही है, उसका आम लोगों पर काफी खराब प्रभाव पड़ रहा है। पूर्व वित्तमंत्री एवं भाजपा नेता जसवंत सिंह ने कहा कि यह अंतरिम बजट है और इसमें कुछ भी नया नहीं है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com