यह ख़बर 21 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

ट्रेन के खाली कंपार्टमेंट में आग के हवाले की गई महिला ने दम तोड़ा, आरोपी का स्केच जारी

कन्नूर (केरल):

कन्नूर-एर्नाकुलम एग्जिक्यूटिव एक्सप्रेस के एक खाली कंपार्टमेंट में एक शख्स द्वारा कथित तौर पर आग के हवाले करने की वजह से बुरी तरह झुलस चुकी 41 साल की महिला ने दम तोड़ दिया। महिला की मौत के बाद रेलवे पुलिस ने घटना की जांच शुरू कर दी और आज आरोपी का स्केच जारी किया। पुलिस ने कहा कि 40 फीसदी झुलस चुकी फातिमा ने कल रात कोझीकोड मेडिकल कॉलेज में दम तोड़ा।

मामले को गंभीरता से लेते हुए केरल के गृह मंत्री रमेश चेन्नीतला ने रेलमंत्री डी वी सदानंद गौड़ा से अपील की कि वह यात्रियों, खासकर महिलाओं की सुरक्षा के लिए ट्रेनों में ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम उपकरण एवं सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए कदम उठाएं।

घटना को 'दुर्भाग्यपूर्ण' करार देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि रेल पुलिस की ओर से की जा रही जांच में प्रगति हो रही है।

जांच की जिम्मेदारी संभाल रहे रेल पुलिस अधीक्षक वी ओ मोहनन ने उस कंपार्टमेंट का निरीक्षण किया जहां कल तड़के 4:40 बजे यह घटना हुई थी।

पुलिस ने कहा कि इस घटना में कथित तौर पर शामिल 23 साल का एक संदिग्ध घटना के बाद से फरार है। बताया जा रहा है कि आरोपी और फातिमा के बीच नगद के लेन-देन के मुद्दे पर कहासुनी हुई थी।

कल तड़के जब कुछ लोग कन्नूर-एर्नाकुलम एग्जिक्यूटिव एक्सप्रेस में चढ़ रहे थे तो उन्होंने फातिमा को दर्द से कराहते हुए दौड़ कर कंपार्टमेंट के बाहर आते हुए देखा था। आरोपी ने एक बोतल में रखी शराब फातिमा के शरीर पर डाल कर उसे आग लगा दिया और खुद फरार हो गया।

मलप्पुरम के कोंडोट्टी की रहने वाली पीड़िता को यहां एक जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन बाद में कोझीकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया जहां उसने दम तोड़ दिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

घटना के बाद उक्त कंपार्टमेंट को ट्रेन से अलग कर दिया गया था। इसके बाद ट्रेन अपने आगे के सफर पर रवाना हुई थी।