पेट्रोल, डीजल के दाम में इस महीने की सबसे बड़ी कटौती, देश के चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम हुए कम

तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 27 पैसे जबकि चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की कटौती की.

पेट्रोल, डीजल के दाम में इस महीने की सबसे बड़ी कटौती, देश के चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम हुए कम

पेट्रोल, डीजल के दाम में इस महीने की सबसे बड़ी कटौती की गई है.

खास बातें

  • पेट्रोल, डीजल के दाम में कटौती की गई है
  • इस महीने की सबसे बड़ी कटौती है
  • वाहन चालकों को बड़ी राहत मिलेगी
नई दिल्ली:

पेट्रोल और डीजल के दाम में शनिवार को सबसे बड़ी गिरावट आई. देश के चारों प्रमुख महानगरों में पेट्रोल का दाम 27-28 पैसे प्रति लीटर कम हो गया जबकि डीजल के दाम में 30 से 32 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. पेट्रोल और डीजल के दाम में फिर लगातार तीसरे दिन कटौती की गई है. तेल विपणन कंपनियों ने शनिवार को पेट्रोल के दाम में दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में 27 पैसे जबकि चेन्नई में 28 पैसे प्रति लीटर की कटौती की. वहीं, डीजल की कीमत दिल्ली और कोलकाता में 30 पैसे जबकि मुंबई और चेन्नई में 32 पैसे प्रति लीटर कम हो गई है. इस महीने में पेट्रोल और डीजल के दाम में यह सबसे बड़ी एक दिनी कटौती है.

देश की राजधानी दिल्ली में 11 जनवरी के बाद यानी दो सप्ताह में पेट्रोल 1.85 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है जबकि डीजल के दाम में उपभोक्ताओं को 1.86 पैसे प्रति लीटर की राहत मिली है. इंडियन ऑयल की वेबसाइट के अनुसार, दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल का दाम घटकर क्रमश: 74.16 रुपये, 76.77 रुपये, 79.76 रुपये और 77.03 रुपये प्रति लीटर हो गया है. इसी प्रकार, चारों महानगरों में डीजल की कीमत भी घटकर क्रमश: 67.31 रुपये, 69.67 रुपये, 70.56 रुपये और 71.11 रुपये प्रति लीटर हो गई है.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com