जो हमारा विरोध कर रहे हैं, वे एक दिन गलत साबित होंगे : मनमोहन

खास बातें

  • सरकार की नीतिगत पहल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री ने विपक्ष की आलोचना करते हुए कहा कि आर्थिक नीतियों से आम आदमी को फायदा मिलेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।
नई दिल्ली:

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन सरकार की नीतिगत पहल को लेकर भ्रामक प्रचार करने के लिए प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने विपक्ष की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि खुदरा क्षेत्र में प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) सहित सरकार की विभिन्न नीतियों से आम आदमी को फायदा मिलेगा और रोजगार के अवसर बढ़ेंगे।

रामलीला मैदान में कांग्रेस पार्टी द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए मनमोहन ने कहा कि यूपीए सरकार और कांग्रेस पार्टी दोनों ही समृद्ध भारत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हैं, लेकिन इस लक्ष्य को पाने के लिए लोगों को लंबा रास्ता तय करना होगा। उन्होंने कहा, यदि हम देश के फायदे के लिए अपनी नीतियों में कुछ बदलाव लाना चाहते हैं, तो हम ऐसा अवश्य करेंगे।

मल्टी-ब्रांड रिटेल में विदेशी निवेश की अनुमति देने के फैसले का बचाव करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि यह कहना सरासर गलत है कि इससे किसानों को नुकसान पहुंचेगा। मनमोहन ने कहा कि कांग्रेस और उसका विरोध करने वाले के बीच यही फर्क है कि उनकी पार्टी और सरकार दोनों ही समाज में बदलाव लाना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, हमें इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए कठिन फैसले लेने होंगे...जो हमारा विरोध कर रहे हैं, एक दिन वे गलत साबित होंगे। महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना (मनरेगा) से आठ करोड़ लोगों को फायदा पहुंचा है। दोपहर के भोजन कार्यक्रम से 12 करोड़ बच्चों को भोजन उपलब्ध होता है। सरकार का प्रयास आम आदमी को समृद्ध बनाना है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com