NDTV Khabar

PNB घोटाला: 3 आरोपियों को CBI कस्टडी में भेजा गया, और अधिकारी भी संदेह के घेरे में

मुंबई की एक विशेष अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में गिरफ्तार तीन लोगों को 14 दिन के लिये केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
PNB घोटाला: 3 आरोपियों को CBI कस्टडी में भेजा गया, और अधिकारी भी संदेह के घेरे में

सीबीआई (फाइल फोटो)

मुंबई:

पंजाब नेशनल बैंक में घोटाला मामले में त्वरित कार्रवाई देखने को मिल रही है. मुंबई की एक विशेष अदालत ने पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले में गिरफ्तार तीन लोगों को 14 दिन के लिये केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की हिरासत में भेज दिया. अदालत ने कहा कि इस घोटाले से देश की अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी. सीबीआई ने अदालत से कहा है कि उसे मामले में पीएनबी के और अधिकारियों के संलिप्त होने का संदेह है. इस पूरे मामले के केन्द्र में रहे हीरा कारोबारी नीरव मोदी बैंक की ओर से शिकायत दर्ज करने से पहले ही देश छोड़कर बाहर जा चुका था.

रक्षामंत्री के आरोपों का अभिषेक मनु सिंघवी ने किया खंडन, कहा- नीरव मोदी की कंपनी से कोई लेना-देना नहीं

एजेंसी ने कहा कि अभी तक इस पूरे घोटाले का सामने आना बाकी है. इस घोटाले का पूरा आकार, दूसरे आरोपियों की पहचान, उनकी भूमिका और घोटाले में पहुंचे धन का अंतिम लाभ कहां पहुंचा इसका खुलासा होना बाकी है.  सीबीआई की विशेष अदालत के न्यायधीश एस.आर.तंबोली ने तीनों अभियुक्तों को तीन मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेजते हुए कहा कि इस घोटाले का देश की अर्थव्यवस्था पर असर पड़ेगा. यह अपराध काफी गंभीर है इसलिये इसकी जांच के लिये पूरा समय मिलना चाहिये.


PNB मामले में पीएम मोदी की चुप्पी पर राहुल का हमला, 'PM बताएं इतना बड़ा घोटाला क्यों और कैसे हुआ'

टिप्पणियां

अदालत ने कहा, ‘सीबीआई द्वारा दायर रिमांड रिपोर्ट में 280 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी दिखाई गई है जो कि 6,000 करोड़ रुपये तक बढ़ सकती है.’ सीबीआई ने शनिवार को पीएनबी के तत्कालीन उप प्रबंधक (सेवानिवृत) गोकुलनाथ शेट्टी, पीएनबी के सिंगल विंडो आपरेटर मनोज खराट और अरबपति हीरा कारोबारी नीरव मोदी के प्राधिकृत हस्ताक्षरकर्ता हेमंत भट्ट को आज गिरफ्तार किया.

VIDEO: पीएनबी स्कैम पर BJP की सफाई (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement