पत्रकार और उसके साथी की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में एक पत्रकार और उसके साथी को कथित रूप से जिंदा जलाकर हत्या करने के मामले का सोमवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

पत्रकार और उसके साथी की हत्या के मामले में तीन गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

बलरामपुर:

उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले के देहात कोतवाली क्षेत्र में एक पत्रकार और उसके साथी को कथित रूप से जिंदा जलाकर हत्या करने के मामले का सोमवार को पुलिस ने खुलासा करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक देवरंजन वर्मा ने सोमवार को बताया कि बीते 27 नवम्बर की रात कलवारी गाँव में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक को उनके आवास पर जला कर उनकी और उनके मित्र पिंटू साहू की हत्या कर दी गई थी, इस घटना के आरोपी ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा उर्फ रिंकू मिश्रा और अकरम को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है .

Newsbeep

उन्होने बताया, ''देहात थाना क्षेत्र के बहादुरपुर क्रासिंग के आगे जंगल के पास तीनों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है . तीनों ने पुलिस के समक्ष पत्रकार राकेश सिंह और उनके मित्र पिंटू साहू की जला कर हत्या करने की बात स्वीकारी है .'' उन्होंने बताया कि रिंकू मिश्रा की माँ उसी गाँव प्रधान थी और प्रधान मद में आई धनराशि के बंदरबांट का खुलासा पत्रकार राकेश द्वारा किया जा रहा था और रंजिश के चलते आरोपियों ने पत्रकार के घर पर बातचीत के बहाने गये और उन्हें शराब पिलाकर वारदात को अंजाम दिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उन्होंने बताया कि मकान जलाने में अल्कोहल युक्त सेनेटाइजर का इस्तेमाल किया गया था, जिसके जरिये हत्या के वारदात को दुर्घटना बनाया जा सके. उन्होंने बताया कि रासायनिक पदार्थ से मकान को जलाने के लिए ललित मिश्रा और केशवानन्द मिश्रा ने अकरम अली उर्फ अब्दुल कादिर का सहारा लिया,जो ऐसे वारदात को अंजाम देने मे अभ्यस्त माना जाता है. गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेज दिया गया है . शनिवार को देहात कोतवाली क्षेत्र के कलवारी गाँव स्थित अपने मकान में पत्रकार राकेश सिंह निर्भीक और उनके मित्र पिंटू साहू की संदिग्ध परिस्थितियों में जल कर मृत्यु हो गई. राकेश के पिता ने अपने पुत्र की हत्‍या किये जाने का आरोप लगाया था.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)