NDTV Khabar

फरीदाबाद कॉलेज में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले में एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन निलंबित

हरियाणा के उच्च शिक्षा विभाग ने एक छात्रा के यौन शोषण के आरोप में फरीदाबाद जिले के एक सरकारी कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन कर्मचारियों को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फरीदाबाद कॉलेज में लड़कियों के यौन उत्पीड़न के मामले में एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन निलंबित

प्रतीकात्मक फोटो

फरीदाबाद:

हरियाणा के उच्च शिक्षा विभाग ने एक छात्रा के यौन शोषण के आरोप में फरीदाबाद जिले के एक सरकारी कॉलेज के एक एसोसिएट प्रोफेसर समेत तीन कर्मचारियों को बृहस्पतिवार को निलंबित कर दिया. अधिकारियों ने बताया कि एक जूनियर लैब अटेंडेंट एवं एक चपरासी को भी निलंबित किया गया है और तीनों आरोपियों के खिलाफ लगे आरोपों की पड़ताल करने के लिए समिति गठित की गई है. अधिकारियों ने बताया कि शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आरोपी प्रवेश के वक्त छात्राओं से दोस्ती करते थे और बाद में उन लड़कियों को निशाना बनाते थे जिन्हें दोबारा परीक्षा देनी पड़ती थी और उनको हर संभव मदद देने का वादा करते थे. 

फरीदाबाद में बूथ कैप्चरिंग का वीडियो हुआ वायरल, बॉलीवुड डायरेक्टर बोले- झापड़ नहीं लट्ठ जमाओ...

उसने आरोप लगाया कि आरोपी परीक्षा में मदद कराने के बदले उन पर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डालते थे. अधिकारियों ने बताया कि यह मामला तब प्रकाश में आया जब शिकायतकर्ता ने लैबोरेटरी असिस्टेंट के साथ हुई अपनी बातचीत रिकॉर्ड कर ली और घटना को कॉलेज के प्रधानाचार्य को सुनाया. घटना के बाद से लोगों में आक्रोश है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एवं कैथल से विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की. 


उत्तर प्रदेश: MBBS में एडमिशन के नाम पर ठगी करने वाले दो अभियुक्त चढ़ें STF के हत्थे

टिप्पणियां

उन्होंने ट्वीट किया कि पीड़ित छात्राओं को न्याय मिलना सुनिश्चित हो, सत्तारूढ़ भाजपा पर तंज कसते हुए सुरजेवाला ने कहा कि ऐसी घटनाएं दिखाती हैं कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ हरियाणा में महज एक 'जुमला' था. 

Video: ईवीएम को लेकर विपक्ष ने रखी अपनी मांग


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement