अमित शाह की कोलकाता रैली में लगे थे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) बीते रविवार कोलकाता में थे. यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से जुड़े लोगों के भ्रम दूर करने को लेकर दो रैलियों को संबोधित किया.

अमित शाह की कोलकाता रैली में लगे थे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 3 BJP कार्यकर्ता गिरफ्तार

गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को कोलकाता में दो रैलियां की थीं. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अमित शाह ने कोलकाता में की थी रैली
  • गृह मंत्री की रैली में लगे थे भड़काऊ नारे
  • 3 BJP कार्यकर्ताओं को किया गया अरेस्ट
कोलकाता:

गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) बीते रविवार कोलकाता में थे. यहां उन्होंने नागरिकता संशोधन कानून (CAA) से जुड़े लोगों के भ्रम दूर करने को लेकर दो रैलियों को संबोधित किया. शाह ने निगम चुनाव को लेकर बीजेपी के प्रचार अभियान का आगाज करते हुए एक कैंपेन सॉन्ग को रिलीज किया. उन्होंने शहर में कई अलग-अलग कार्यक्रमों में भी शिरकत की. गृह मंत्री की रैली के दौरान एक बार फिर भड़काऊ नारे सुनाई दिए. यहां दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) द्वारा एक जनसभा में दिया गया नारा, ' देश के गद्दारों को, गोली मारो...को' सुनाई दिया. अब पुलिस ने इसपर कार्रवाई करते हुए तीन बीजेपी कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है.

मिली जानकारी के अनुसार, रैली को संबोधित करते हुए अमित शाह ने नागरिकता कानून के समर्थन में बात की और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर इस कानून को रोकने के लिए 'दंगों को भड़काने' और 'ट्रेनों को जलाने' का आरोप लगाया. मौके से मिली वीडियो फुटेज में लोगों को भगवा रंग के कपड़े पहने और BJP के झंडे लहराते हुए नारे लगाते देखा जा सकता है. इस दौरान लोगों को यह कहते सुना जा सकता है, 'उन सभी को गोली मार दो जो देश को धोखा दे रहे हैं.'

वीडियो वायरल होने के बाद BJP कार्यकर्ताओं के खिलाफ न्यू मार्केट पुलिस स्टेशन में भड़काऊ नारे लगाने की शिकायत दर्ज कराई गई. जिसके बाद पुलिस ने तीन कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. बताते चलें कि दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान अनुराग ठाकुर के मंच से इस भड़काऊ नारे को लेकर काफी विवाद हुआ था. अनुराग ही नहीं बल्कि BJP सांसद प्रवेश वर्मा (Parvesh Verma) और कपिल मिश्रा (Kapil Mishra) ने भी विवादित बयानबाजी की थी. हाल ही में दिल्ली हिंसा मामले में सुनवाई के दौरान हाईकोर्ट में BJP नेताओं के विवादित भाषणों के वीडियो दिखाए गए थे. जिसके बाद कोर्ट ने पुलिस को नोटिस भेज FIR दर्ज न किए जाने को लेकर जवाब तलब किया था.

दिल्ली: राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगे 'देश के गद्दारों को, गोली मारो...' के नारे, 6 लोग हिरासत में

अमित शाह की कोलकाता रैली की बात करें तो गृह मंत्री ने ममता बनर्जी व उनके भतीजे अभिषेक पर निशाना साधते हुए कहा कि अगले साल के विधानसभा चुनाव के बाद कोई शहजादा राज्य का मुख्यमंत्री नहीं बनेगा. विधानसभा चुनाव में BJP को 'दो तिहाई बहुमत' मिलेगा. बीते साल आम चुनाव होने के बाद बंगाल में पहली जनसभा में शाह ने कहा, 'लोकसभा चुनाव से पहले ममता दीदी कहती थीं कि हमारे उम्मीदवार अपनी जमानत राशि खो देंगे. लेकिन पहली बार हमने राज्य की 42 में से 18 सीटें जीतीं. ममता दीदी आंकड़े देख सकती हैं. आने वाले विधानसभा चुनाव में भी BJP को पूर्ण बहुमत मिलेगा. दो-तिहाई बहुमत मिलेगा और BJP सरकार बनाएगी.'

Newsbeep

VIDEO: अमित शाह के कोलकाता दौरे का विरोध कर रही हैं लेफ्ट पार्टियां और छात्र संगठन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)